महिला समूह की अनोखी पहल, महिलाएं वैक्सीनेशन अभियान सफल बनाने के लिए ढोल मंजीरा बजाकर ग्रामीणों को कर रहे हैं प्रेरित

बलरामपुर जिले के आदिवासी इलाकों में वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए अलग-अलग मुहीम चलाई जा रही है. जिसमें  गांव-गांव ढोल मंजीरे बजाकर लोगों को प्रेरित किया जा रहा है तो कहीं टीका लगवाने पर ईनाम दिया जा रहा है.

कोविड वैक्सीनेशन के लिए जिला प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए कई पहल कर रहा है. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाकर संक्रमण से सुरक्षित हो सके. इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिले में अब बिहान महिला समूह की महिलाएं गांव के हर गली मोहल्लों में जाकर लोगो को टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक कर रही हैं..

महिला समूह घर की दीवारों पर कोरोना से लड़ाई का स्लोगन लिख रही है। साथ ही ढोल और मंजीरे के साथ महिलाओं की टोली गांव गांव जाकर मुनादी कर रही हैं. जिससे वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाया जा सके.

वही जिले के झींगों ग्राम पंचायत के सरपंच ने अपने पंचायत को सौ प्रतिशत टीकाकरण के लिए हितग्राहियों के लिए लकी ड्रा के माध्यम से पुरुस्कृत कर सम्मानित किया. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि हम वैक्सीन भी लगवा रहे है और इनाम भी पा रहे है जिसको लेकर ग्रामीण सरपंच के इस पहल की सराहना भी कर रहे है। वहीं कलेक्टर का कहना है कि जिले में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके वैक्सीनेशन की रफ्तार में तेजी आई है।

।वही महिलाओं द्ववारा वैक्सिनेशन के लिए किए जा रहे पहल की सराहना करते हुए कलेक्टर ने बताया कि लगातार