Ambikapur News: हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में विशाल शोभायात्रा के साथ निकली राम जानकी की झांकी

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

सरगुजा: हिंदु नववर्ष नगर में बड़े धूमधाम और भक्तीभाव से मनाया गया। इस अवसर पर नगर के सभी चौक चौराहे एवं सड़को को तोरण एवं भगवा ध्वज से सजाया गया था। जिससे नगर का माहौल पूरी तरह भगवामय हो गया था। हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में सर्व हिंदु समाज द्वारा दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम से रथ में सवार राम जानकी की झांकी के साथ विशाल शोभायात्रा निकाली गई।

गाजे बाजे एवं आतिशबाजी के साथ निकली शोभायात्रा एवं राम जानकी की झांकी का नगर भ्रमण के दौरान नगरवासियों ने जगह जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम से निकली शोभायात्रा मुख्य मार्ग से होते हुए गौरवपथ, कदम चौक पुराना बस स्टैंड शहीद भगत सिंह चौक पहुँची। जहाँ शोभायात्रा में शामिल लोगों ने आतिशबाजी के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया। यहाँ के बाद शोभायात्रा जयस्तंभ चौक होते हुए महामाया मंदिर पहुँची। जहाँ राम सीता की पूजा अर्चना एवं महाआरती के बाद शोभायात्रा का समापन किया गया।

img 20230323 wa0022444113106034502910

इस अवसर पर महामाया मंदिर के सामने नगर पंचायत परिसर में महाप्रसाद का आयोजन किया गया था। जिसमे काफी संख्या में शामिल होकर लोगो ने महाप्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर नगर समेत आसपास से आये हजारों की संख्या में महिला पुरुष एवं युवा साथी इस शोभायात्रा में शामिल हुये।