वादा निभाओ के नारे के साथ..आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के लोग उतरे सड़कों पर..किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

अम्बिकापुर. वादा निभाओ का नारा लेकर सरगुजा संभाग के आदिम जाति सेवा सहकारी समितियो के लोग आज सडको पर उतरे.. और अपनी तीन मांगो को लेकर समिति के लोगो ने.. मौजूदा सरकार से वादा निभाने की अपील करते हुए.. एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया.. जिसमे संभाग के सभी समितियो के अधिकारी कर्मचारी औऱ प्रदेश पदाधिकारी शामिल हुए.. गौरतलब है कि पिछली सरकार मे विपक्ष मे रहे मौजूदा स्वास्थ मंत्री और अम्बिकापुर विधायक ने इन लोगो की मांग सरकार बनते ही पूरा करने वादा किया था..

छत्तीसगढ मे भूपेश सरकार की चुनावी घोषणा अब सरकार के लिए चुनौती बनती जा रही है. लिहाजा वादा निभाओ के नारे के साथ प्रदेश का एक संगठन सडको पर आ गया है. आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के लोग ने अपने सामान कार्य समान वेतन औऱ नियमतीकरण की मांग को लेकर सरकार और खासकर अम्बिकापुर विधायक औऱ स्वास्थ मंत्री टी एस सिंहदेव के लिए चुनौती पेश करने लगे हैं. उनका कहना है. कि चुनाव के ठीक पहले हमारे आंदोलन पर श्री सिंहदेव ने ये दम भरा था कि सरकार बनी तो उनकी मांग तुरंत पूरी होगी..

प्रदेश मे फिलहाल 13 सौ 33 समिति संचालित है. जिनके माध्यम से धान खरीदी , खाद बीज का वितरण जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं.. लिहाजा सामान कार्य समान वेतन के साथ अपने नियमतीकरण की मांग को लेकर आज एक बार फिर समिति के लोग मंत्री टी एस सिंहदेव के पास पहुंचे और उनसे वादा निभाओ की मांग की. जिस पर श्री सिंहदेव ने ये तो कहा कि उनकी मांग जायज है. लेकिन उनकी मांग को लेकर उन्होने कहा कि सरकार को उनकी मांग पूरी करनी चाहिए.. जबकि वो खुद सरकार के सबसे ताकतवर मंत्री हैं.

मंत्री टी एस सिंहदेव के मुताबिक समान काम समान काम समान वेतन के लिए सरकार को 50 करोड की व्यवस्था कर देनी चाहिए. और वो सरकार से मांग करेंगे.. बहरहाल विपक्ष मे रहते हुए श्री सिंहदेव ने जिस दमदारी के साथ आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के लोगो से उनकी मांग पूरा करने का दम भरा था.. वो दम सत्ता मे आने के बाद नजर नहीं आ रहा है. और खुद सरकार मे रहते हुए . मांग पूरी करने की सरकार से अपील कर रहें हैं…