स्वास्थ्य मंत्री का टारगेट : अगले साल खुद के भवन मे संचालित हो जाएगा..मेडिकल कालेज औऱ अस्पताल!…

अम्बिकापुर. शहर मे बनने वाला शासकीय मेडिकल कालेज की स्थापना के बाद इसके संचालन औऱ भवन को लेकर.. कई बार राज्य सरकार को मुश्किलो का सामना करना पडा है. लेकिन अब इस बात के दावे किए जा रहे है. मेडिकल कालेज का हर इंफास्ट्रक्चर कुछ महीनो मे ही पूरा कर लिया जाएगा.. जिसको लेकर मेडिकल कालेज के लिए आबंटित भूमि पर निर्माण कार्य युद्द स्तर पर जारी है.. मेडिलक कालेज निर्माण को लेकर सूबे के स्वास्थ मंत्री ने दावा किया है कि मेडिकल कालेज निर्माण का काम सितंबर 2020 मे पूरा हो..

सितंबर 2020 मे पूरा हो जाएगा निर्माण…

प्रदेश के स्वास्थ मंत्री औऱ स्थानिय विधायक टी एस सिंहदेव ने मेडिकल कालेज निर्माण को लेकर बडा दावा किया है. उनके मुताबिक उन लोगो का टारगेट है कि सितंबर 2020 तक इसका निर्माण पूरा कर लिया जाएगा. श्री सिंहदेव ने कहा कि अभी इस प्रोजेक्ट के लिए रुपए भी है औऱ वित्त विभाग ने भी ये भरोसा दिलाया है कि रुपयो की कमी नहीं होनें देंगे.. निर्माण कार्य पर भरोसा जताते हुए स्वास्थ मंत्री ने कहा कि निर्माण कंपनी काम तेजी से कर रही है औऱ निर्माण कंपनी को रुपये मिलते रहे. औऱ काम मे किसी तरह की रुकावट ना आए. इसके लिए हम सब लोग समन्वय करके कोशिश कर रहे है कि मेडिकल कालेज भवन औऱ हास्पिटल दोनो का निर्माण कार्य सितंबर 2020 के आखिरी आखिरी तक पूरा कर लिया जाएगा. हालाकि श्री सिंहदेव ने कहा कि निर्माण कंपनी ने दिसंबर 2020 तक हैंडओवर करने की बात कही है. लेकिन हम लोगो ने कहा कि सितंबर 2020 तक दें देंगे तो अच्छा रहेगा..

दो साल मे पूरा हो जाएगा निर्माण – अग्रवाल

निर्माण ऐजेंसी पीडब्लूडी के ईई बीपी अग्रवाल ने बताया कि अम्बिकापुर मे स्वीकृत मेडिकल कालेज की लागत 374 करोड है. इसका निर्माण कार्य हमने पूरा कर लिया है. इसको दो साल मे बनाकर देना है. इसमे हांस्पिटक भवन का कार्य शुरु हो गया है. कालेज भवन का कार्य अभी शुरु नही हुआ है. उसमे आडोटिरयम बिल्डिंग भी बनना है, स्पाफ क्वार्टर , दो हास्टल का निर्माण शुरु है. इसके अलावा लोक निर्माण विभाग के ईई ने बताया कि निर्माण कार्य मे ठेकेदार के 20 इंजीनियर 250 से अधिक कर्मचारी लगे हुए है. इसके अलावा निर्माण सामग्री की गुणवत्ता के लिए निर्माण स्थल पर ही क्वालिटी कंट्रोल लैब बना हुआ है.. श्री अग्रवाल ने बताया कि मेडिकल कालेज की हास्पिटल बिल्डिंग पर रेबन्यू बोर्ड द्वारा स्टे लगा था. इसलिए निर्माण मे थोडी अडचन थी. हांलाकि अब रेवन्यू बोर्ड द्वारा केस खारिज करने के बाद कार्य मे तेजी आ गई है.. इतना ही नही श्री अग्रवाल ने इस कार्य को दो साल मे कम्पलीट करके देने का दावा किया है…