मुस्लिम यंग लंगर कमेटी का ईद मिलन समारोह

Young Muslim Longer Committee_chirmiri_koria_chhattisgarh
Young Muslim Longer Committee_chirmiri_koria_chhattisgarh

चिरमिरी से रवि कुमार सावरे 

मुस्लिम यंग लंगर कमेटी बड़ी मस्जिद छोटा बाजार के द्वारा छोटा बाजार में ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मनेन्द्रगढ़ विधायक श्यामबिहारी जायसवाल तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधायक दीपक पटेल, महापौर डम्बरू बेहरा, प्रो0 भागवत प्रसाद दुबे, रीजनल अस्पताल के सीएमओ डा0 संजय सिंह, छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के सचिव नजीर अजहर, चिरमिरी ओपनकास्ट परियोजना के उप क्षेत्रीय प्रबंधक आर एन सूर्यवंशी, सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र के डा0 आर आर गजभईये, डा0 रोहन, डा0 यादव, आर एस एस के प्रवीर भट्टाचार्य तथा सदर इकबाल हुसैन मौजूद रहे।

इस अवसर पर उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि भारत में मौजूद ऐसा कोई धर्म नही है जिसके लोग चिरमिरी में न रहते हो। सभी यहां आपसी भाईचारे के साथ रहते है। चिरमिरी अपने आप धार्मिक सौहार्द की एक मिसाल है। श्री जायसवाल नें आगे कहा कि यह कार्यक्रम चिरमिरी में आपसी भाईचारे को बढ़ाने वाला कार्यक्रम है तथा दीपावली और क्रिसमस में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होने चाहिए। पूर्व विधायक दीपक पटेल नें अपने उदबोधन में कहा कि ईद शब्द ईद और दीवाली से मिलकर बना है तथा हिन्दुस्तान में जितने उल्लास के साथ यह त्यौहार मनाया जाता है उतने उल्लास के साथ विश्व के किसी भी देश में नही मनाया जाता। आर एस एस के प्रवीर भट्टाचार्य नें अपने उदबोधन में कहा कि सूर्य को हम सूरज, भानू या सूर्य कहे, सबका मतलब एक ही है। इसी प्रकार ईश्वर, गाड व अल्ला भी एक है। हम सभी लोग एक दूसरे के महत्व को समझेगें तभी भाईचारा बढ़ेगा। समापन उद्बोधन में नगर पालिक निगम के नेता प्रतिपक्ष मो0 ईमाम नें सभी को ईद के साथ जन्मास्टमी व स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।
कार्यक्रम को सफल बनाने में यंग मुस्लिम लंगर कमेटी के साबिर खान, सजल कर, अख्तर अली, समशुद्दीन बल्लू, ईमाम खान, इमरान खान, मेहताब अली, अजीजुद्दीन, हबीब खान, रीत जैन आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।