खबर का असर : कछुआखोह गांव में होगें 20 लाख के रोजगार मूलक कार्य

  • कछुवा खोह में 20 की लाख लागत से कराए जाएंगे रोजगार मूलक कार्य
  • अब कछुवाखोह के ग्रामीणों को मिलेगा रोजगार ,मिटटी सड़क पुलिया, तालाब गहरीकरण के काम होंगे शुरू
  • फटाफट न्यूज पोर्टल में लगातार प्रकाशित समाचार पर कलेक्टर कोरिया एवं सी ई ओ जिला पंचायत ने लिया संज्ञान

    खबर का असर

कोरिया ( सोनहत से राजन पाण्डेय की रिपोर्ट )
कोरिया जिले एवं सोनहत विकासखंड सबसे बीहड़ एवं पहुच विहीन ग्राम कछुवाखोह में विकास एवं रोजगार मूलक कार्य कराए जाने के संबंध में लगातार प्रमुखता से प्रकाशित समाचारों पर कलेक्टर कोरया एवं जिला पंचायत सी ई ओ ने संवेदनशीलता दिखाते हुए संज्ञान मे लिया है और लगभग 20 लाख रूपए के रोजगार मूलक कार्य स्वीकृत किये है।  उल्लेखनीय है की कछुवाखोह में विकास एवं रोजगार मूलक कार्य शुरू किये जाने के संबंध में ब्लाक कांग्रेस कमेटी सोनहत के पुष्पेन्द्र राजवाड़े लव प्रताप सिह एवं अन्य पदाधिकारीयों ने जनपद पंचायत सोनहत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के एस ध्रुव को ज्ञापन सौंपा था जिस पर सी ई ओ के एस ध्रुव ने रोजगार मूलक कार्य शुरू किये जाने के संबंध में आश्वासन दिया था । वहीं इस संबंध में सी ई ओ के एस ध्रुव ने जानकारी देते हुए बताया की  कछुवाखोह में 20 लाख रूपए की लागत से रोजगार मूलक कार्य कराए जावेंगे जिसमें बोल्डर एवं मिटटी चेक डेम, 900 मीटर मिटटी सड़क निर्माण कार्य एवं 1 नग आर सी सी पुलिया समेत तालाब गहरीकरण व अन्य कार्य शामिल है। वहीं कछुवाखोह में रोजगार मूलक कार्य शुरू किये जाने की खबर से क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं नागरिकों में हर्ष का माहौल है आम नागरिकों ने जिला प्रशासन के इस पहल को सराहनीय बताया है।

क्या कहते है लोग
पुष्पेन्द्र राजवाड़े हम लोगों ने कछुवाखोह में रोजगार मूलक कार्य शुरू करने जनपद पंचायत के सी ई ओ को ज्ञापन दिया था। प्रशासन द्वारा उक्त ग्राम में रोजगार मूलक कार्य शुरू किया जाना सराहनीय है।

लव प्रताप सिह लंबे समय से कछुवाखोह के ग्रामीण उपेक्षा का दंश झेल रहे थे लेकिन आपके न्यूज पोर्टल(वेबसाईट) और समाचार पत्रों  में लगातार प्रकाशित खबरों एवं जन प्रतिनिधीयों की मांग पर प्रशासन द्वारा की गई पहल सराहनीय है।

अजय गुप्ता सोनहत रोजगार गारंटी के तहत काम शुरू होने से निश्चित तौर पर वहां के ग्रामीणों को लाभ मिलेगा इसी तर्ज पर प्रशासन को सौर उर्जा इंदिरा आवास एवं अन्य विकास कार्य भी कराना चाहिए ।

तरूण साहू, निशांत मिश्रा रोजगार गारंटी के तहत कार्य शुरू होना सराहनीय है लेकिन प्रशासन को वहां पर स्वास्थ्य सुविधाएं स्मार्ट कार्ड एवं सुलभ राशन पहुच व्यवस्था के लिए भी कुछ आवश्यक पहल करना चाहिए

इससे पहले पोर्टल में प्रकाशित खबर पढने के लिए क्लिक करे https://fatafatnews.com/sir-we-must-also-guarantee-employment/