पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन पर..सीएम भूपेश व राज्यपाल ने किया शोक व्यक्त

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व् राज्यपाल अनुसुईया उईके ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के असामयिक निधन पर शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि यह भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है. अरुण जेटली कुशल वकील के साथ अपने सुदीर्घ राजनीतिक जीवन में अनेक पदों पर सफलतापूर्वक कार्य करते हुए देश की सेवा की है. सभी दलों के लोगों के साथ उनके आत्मीय रिश्ते थे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे तथा उनके परिवार को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे. उरकुरा-सरोना बायपास पर बने रेल्वे ओवर ब्रिज के लोकार्पण के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को श्री जेटली के निधन की सूचना मिली. जिसके बाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सहित उपस्थित सभी लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर श्री जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की.

वहीँ राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. अरूण जेटली जब राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष थे और मैं राज्यसभा सांसद थी, उस समय जब भी मैं अपना उद्बोधन देती थी, तब वे मेरा सदैव प्रशंसा करते थे और उत्साहवर्धन भी किया करते थे. मुझे नये-नये महत्वपूर्ण विषयों पर विचार व्यक्त करने के अवसर पर उनका सदैव मार्गदर्शन भी मिला.

श्री जेटली वरिष्ठ राजनेता, कानून विद् और एक योग्य अर्थशास्त्री थे. उनके निधन से राष्ट्र को अपूरणीय क्षति पहुंची है. स्वर्गीय श्री जेटली के वित्त मंत्री के कार्यकाल में लिये गए आर्थिक सुधार के निर्णय और उनके राष्ट्र के प्रति किए गए योगदान को सदैव याद रखा जाएंगा.