विधान सभा का बजट सत्र क्यों हो सकता है हंगामेदार…जानिये नेता प्रतिपक्ष की जुबानी

प्रदेश मे बढ रहे अपराध से लगता है कि सरकार की प्रशासनिक पकड हो गई है कमजोर

अम्बिकापुर 

विधानसभा के बजट सत्र के ठीक पहले अम्बिकापुर विधायक एंव विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव ने सत्र की शुरूआत के पहले सत्ताधारी दल पर कई गंभीर सवाल उठाए है! इलेक्ट्रानिक चैनल को दिए अपने बयान मे नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव ने कहा कि हम लोगो ने बीते ६ तारिख को ही सत्र के लिए पहले दौर की कांग्रेस विधायक दल की बैठक क़र ली है ! दूसरी बैठक कल शुरू होने वाले सत्र मे राज्यपाल महोदय के अभिभाषण के बाद की जाएगी ! जिसमे विभिन्न मुद्दो का प्राथमिकता तय की जाएगी और जिनको सदन मे उठाना है ।

किसानो को मुद्दा सदन मे लाएगा गर्माहट

नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभा सत्र के लिए अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए सबसे पहले बताया कि इस साल किसानो की स्थिती को हमने देखा , सरकार द्वारा किसानो को छला गया है। किसानो को तीन साल से बोनस नही मिला है। सरकार की धान खरीदी प्रकिया से किसान परेशान है। धान खरीदी के ऐन मौके पर तहसीलदारो के माध्यम  तस्दीक कर कर किसानो को परेशान किया जा रहा है ,इस तस्दीक मे किसान ने कितना धान बेचा इस आधार पर किसानो राशन कार्ड से नाम कटने को लेकर भयभीत है। किसानो के इस मुद्दो को लेकर श्री सिंहदेव ने कहा कि ये सदन मे स्थगन का मुद्दा होगा।

कम समय मे उठाना है कई मुद्दे

इसके बाद विधानसभा नेता प्रतिपक्ष श्री सिंहदेव ने अम्बिकापुर स्थित अपने निवास तपस्या मे इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकारो से चर्चा के दौरान कहा कि संभावना है कि 6 तारिख को बजट प्रस्तुत किया जा सकता है, इसके बाद तो सारा समय बजट औऱ विभागो की चर्चा मे , विनयोग मे और अनूपूरकत बजट की चर्चा मे सारा समय निकल जाएगा, तो ये सुनियोजित ढंग से मुझे लगता है कि सराकार ये नीति बनाकर चल रही है कि इतने कम दिनो का सत्र बुलाओ की छग से जुडी हुई बातो को उठाया ना जा सके।

सरकार की प्रशासनिक पकड कमजोर

नेता प्रतिपक्ष ने रायपुर के पास एक सरकारी तालाब को निजी हाथो मे देने के मामले मे कहा कि प्रदेश सरकार सरकारी तालाबो को निजी कंपनियो के हाथो मे दे रही है जबकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले है कि सरकारी तालाब को निजी कंपनी को नही दिया जा सकता है , जिस पर मंत्री जी ने विधानसभा मे ये भरोसा दिलाया था कि ये तालाब निजी कंपनी को नही दिया जा रहा है फिर भी तालाब निजी कंपनी को दे दिया गया । सिंहदेव के मुताबिक ये मुद्दा भी सदन मे उठाया जा सकता है। इतना ही नही श्री सिंहदेव ने पत्रकारो से कहा कि इसके अलावा बिलासपुर संभाग के जांजगीर जिले मे एक अनुसूचित जाति के बच्चे को थाना मे इतना मार दिया जाता है कि उसकी मृत्यु हो गई । दो दिन पहले कुनकुरी मे एक व्यक्ति को इतना मार दिया जाता है कि उसकी मृत्यु हो जाती है। एक बच्ची के साथ घृणत कृत्य होता है और उसकी मौत हो जाती है , बस्तर से लेकर सरगुजा तक हर संभाग मे अनेको ऐसे विभत्स घटना और अपराध हो रहे है जिसे लगता है प्रशासनिक तंत्र सरकार के काबू मे नही रह सका। प्रशासन आम लोगो को न्याय सुलभ नही करा रहा है। ये बहुत सी बाते बहुत कम समय मे प्राथमिकता तय करके सदन मे उठानी है। जिसकी प्राथमिकता कल तय हो जाएगी।

 

वीडियो में देखिये क्या कहा नेता प्रतिपक्ष ने –

https://youtu.be/Ci4_p0PXDMA