नगर पालिका के नवनिर्वाचित पार्षदों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ.. कौन बैठेगा अध्यक्ष की कुर्सी पर.. कुछ ही घंटों बाद फैसला

कोरिया. जिले के मनेंद्रगढ़ मे नगर पालिका मनेन्द्रगढ़ के नवनिर्वाचित 22 पार्षदों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. निर्वाचन अधिकारी आकाश चिकारा ने सभी पार्षदों को शपथ दिलाई.

गौरतलब है कि बीते दिसंबर को नगर पालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ के लिए चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई. जिसके बाद 24 दिसंबर को मतगणना का कार्य संपन्न हुआ. मतगणना के बाद सभी चुने हुए पार्षदों को नगर पालिका परिषद कार्यालय में निर्वाचन अधिकारी द्वारा शपथ दिलाई गई. इस मौके पर कांग्रेस, भाजपा के अलावा निर्दलीय पार्षदों के समर्थक काफी संख्या में मौजूद रहे. पार्षदों के शपथ ग्रहण के कुछ देर बाद ही नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ होगी. नगर पालिका परिषद के बाहर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. निर्वाचन प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं.

पार्षदों के शपथ ग्रहण के बाद सभी की निगाहें अब मनेन्द्रगढ़ नगर पालिका के नए अध्यक्ष की ओर टिकी हुई है. नगर पालिका परिषद में फिलहाल कांग्रेसी पार्षदों का बहुमत देखने को मिल रहा है. लेकिन राजनीति में समीकरण बनते बिगड़ते देर नहीं लगती. इधर भारतीय जनता पार्टी के भी पांच पार्षद निर्वाचित होकर नगर पालिका परिषद पहुंचे हैं. ऐसे में भाजपा नेताओं द्वारा भी अपना अध्यक्ष बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया जा रहा है. यह भी माना जा रहा है कि कुछ निर्दलीय पार्षद अपने हिसाब से वोटिंग कर सकते हैं. इसका फायदा विपक्षी दलों को हो सकता है. बहरहाल अब अध्यक्ष पद के निर्वाचन के लिए कुछ ही घंटे का समय शेष है जिसके बाद तस्वीर साफ हो जाएगी.