Liquor Shops Closed: शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर, छत्तीसगढ़ में 2 दिनों तक रहेगी शराब दुकान बंद, आदेश जारी…

रायपुर. Liquor Shops Closed: छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों के लिए बुरी खबर हैं। प्रदेश भर में 2 दिन के लिए शराब दुकान बंद रहेगी। दरअसल, छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण के मतदान 7 सीटों पर 7 मई को होगा। इसलिए मतदान से 48 घंटे पहले ही इन लोकसभा क्षेत्र में संचालित शराब दुकानों को बंद कर दिया जाएगा। जिसके लिए प्रशासन द्वारा आदेश जारी किया गया हैं। प्रशासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, 5 में दिन रविवार शाम 5 बजे से 7 में की शाम बजे तक शराब दुकान बंद रहेगी। इस दौरान अवैध शराब बिक्री करते पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कौरबा, सरगुजा, रायगढ़ जांजगीर-चांपा में चुनाव होगा।

आदेश में कहा गया हैं कि, इस दौरान जिलों में विदेशी मदिरा दुकान अण्डा/देशी मदिरा दुकान एवं एफ. एल.-3 (ग) तथा एफ. एल.-4 (क) को बंद रखने कहा हैं। उक्त अवधि में मदिरा का संपूर्ण संव्यवहार प्रतिबंधित रहेगा। उक्त आदेश का कड़ाई से पालन करने कहा गया हैं। गैर मालिकाना क्लबों, रेस्टारेन्टों, स्टार होटलों आदि और किसी के भी द्वारा चलाए जाने वाले होटलों में मदिरा बेचने व परोसने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उक्त अवधि के दौरान मदिरा के व्यक्तिगत भण्डारण पर एवं गैर लायसेंस प्राप्त परिसरों में मदिरा के भण्डारण पर सख्ती से रोक रहेगी और उन्हें जप्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

इन्हें भी पढ़िए – ये शादी कार्ड हैं या ATM, पहली बार देखकर चकरा जाएगा सिर, देखिए तस्वीर

Aadhar Card: 10 साल पुराने आधार कार्ड को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, फ्री में करा सकते हैं ये काम…

Ration Card: राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, सरकार का नया प्लान सुनकर खुशी से झूम उठेंगे आप; पूरी खबर जानिए

आज से बदल गए ये न‍ियम: LPG स‍िलेंडर सस्‍ता, सेव‍िंग अकाउंट से लेकर म्‍युचुअल फंड तक… और क्या-क्या बदला जानिए

Rashan Card: राशन कार्ड पर बड़ा अपडेट, इस वजह से 28 हजार हितग्राहियों के कट सकते हैं नाम, क्या आपने करा लिया हैं ये काम… जानिए पूरी डिटेल

इसके साथ ही, शासन द्वारा निर्देशित किया गया हैं कि, समस्त जिला कार्यालयों तथा संभागीय एवं राज्य स्तरीय उड़नदस्ता के द्वारा अवैध मदिरा के परिवहन एवं विक्रय के रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। जांच दल गठित कर अवैध मदिरा संग्रहण के संभावित ठिकानों एवं वाहनों की जांच किए जाएंगे। उपरोक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।