सरगुजा : कोरोना जाँच में की जा रही लापरवाही.. लोग जाँच कराने दर-दर भटकने को मजबूर..

सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। कोविड 19 के बढ़ते प्रभाव के बीच कोरोना संक्रमण की जाँच में बरती जा रही लापरवाही से जाँच प्रक्रिया प्रभावित हो रही है।इस अव्यवस्था के कारण लोगो को कोरोना संक्रमण की जाँच कराने दर-दर भटकना पड़ रहा है जिससे लोगो मे काफी आक्रोश है।उन्होंने जाँच में लापरवाही बरतने पर स्वास्थय विभाग को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग फर्जी आँकड़ा के चक्कर मे जानबूझकर लोगो को मौत के मुँह में धकेल रही है।


विदित हो कि कोविड 19 के बढ़ते प्रभाव के कारण क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है।ऐसी स्थिति में लोग सुरक्षा की दृष्टि से कोरोना टेस्ट करा संतुष्ट होना चाहते हैं कि उनमें कोरोना का संक्रमण है या नही।किंतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा जाँच में बरती जा रही लापरवाही के कारण लोगो का कोरोना टेस्ट नही हो पा रहा है कोरोना टेस्ट कराने दर-दर भटकना पड़ रहा है।इस लचर व्यवस्था से लोग काफी असमंजस में है जिससे उनके अंदर अब असंतोष पनपने लगा है।

ऐसा ही एक मामला उप स्वास्थ्य केंद्र गुतुरमा में देखने को मिला जहाँ कोरोना टेस्ट कराने गये गुतुरमा निवासी रूपेश गुप्ता का कोरोना टेस्ट करने से मना कर दिया गया।दरअसल रूपेश गुप्ता अपनी संतुष्टि के किये कोरोना टेस्ट कराने उप स्वास्थ्य केंद्र गुतुरमा गये हुये थे किंतु वहाँ नियुक्त जांचकर्ता ने उनका कोरोना टेस्ट करने से मना कर दिया।

रूपेश ने लाख दुहाई दी लेकिन उसपर इसका कोई असर नही पड़ा और उसने समय समाप्त होने का बहाना बना साफ मना कर दिया।थक हारकर रूपेश समेत अन्य कई लोगो को बिना जाँच कराये वहाँ से खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।इस संबंध में रूपेश ने स्वास्थ्यकर्मी पर जाँच में जानबूझकर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुये कहा कि ये सीधा-सीधा लोगो के जन से खिलवाड़ है।

कोरोना संक्रमण का फर्जी आँकड़ा पेश करने लोगो का कोरोना जाँच नही किया जा रहा स्वास्थ्य विभाग जानबूझकर लोगो को मौत के मुँह में धकेल रही है।कोरोना जाँच में बरती जा रही लापरवाही एवं अव्यवस्था के कारण लोगो को जाँच कराने दर-दर की ठोकरे खानी पड़ रही है।