त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए भाजपा की बैठक आयोजित

अम्बिकापुर

नगरीय निकाय चुनाव के पश्चात् पंचायत चुनाव हेतु भारतीय जनता पार्टी की जिला बैठक कार्यालय संकल्प भवन अम्बिकापुर में सम्पन्न हुई। बैठक में सरगुजा जिले में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के जिले के अंतर्गत तीन चरणों 24 जनवरी, 27 जनवरी एवं 1 फरवरी के अलग-अलग बिन्दुवार चर्चा की गई एवं केन्द्र की भाजपा सरकार व प्रदेश की भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी व ग्रामीण विकास के कार्यक्रमों को सरगुजा के अंतिम ग्राम तक पहुचाने का संकल्प लिया गया, इस हेतु ग्राम पंचायत से लेकर जनपद पंचायत और जिला पंचायत तक भाजपा समर्थित उम्मीदवारों को जीत दिलाने रणनिति तैयार की गई।

anuragबैठक की अध्यक्षता करते हुए सरगुजा सांसद व जिलाध्यक्ष कमलभान सिंह ने कहा कि जनता ने मुझे सांसद के रूप में चुनकर प्रधानमंत्री मोदी जी के टीम में शामिल किया है, अब केन्द्र की योजनाऐं मुझे हर ग्राम तक पहुचानी है, इसके लिए प्रत्येक पंचायत तक भाजपा समर्थित उम्मीदवार को विजयी बनाना है।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मेजर अनिल सिंह ने भी कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर पंचायत चुनाव में काम करने का आहवान किया साथ ही समन्वय बनाकर, उम्मीदवारों का चयन करने की बात कही।
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अनुराग सिंहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने अपने 11 वर्ष के कार्यकाल में ग्राम पंचायत एवं ग्राम वासियों को संबल बनाने का पूरा प्रयास किया है, इसलिए आज प्रत्येक ग्राम पंचायत में करोड़ों के विकास कार्य किये जा रहे है। साथ ही महिलाओं को पंचायती राज में 50 प्रतिशत आरक्षण देकर पंचायती राज में मातृशक्ति की भागीदारी सुनिश्चित की है।
जिला महामंत्री अम्बिकेश केशरी ने पंचायत चुनाव से संबंधित तैयारी एवं पंचायत चुनाव की सम्पूर्ण जानकारी दी और कार्यकर्ताओं को पंच से लेकर जिला पंचायत तक के सभी पदों पर तैयारी के आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिला महामंत्री राजकुमार अग्रवाल ने मंच सचंालन करते हुए बताया कि संगठन को पंचायत के हर बुथ स्तर में बजबुती प्रदान करने के लिए हर बुथ में 100 से 300 प्राथमिक सदस्य बनाना है एवं 16 जनवरी को विशेष सदस्यता महाअभियान का आयोजन प्रत्येक मतदान केन्द्र में करके प्रदेश की सदस्यता लक्ष्य 30 लाख को पुरा कराना है।
कार्यक्रम में प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, भाजपा मण्डल अध्यक्ष, मोर्चा के जिलाध्यक्ष एवं प्रकोष्टों के जिला संयोजक उपस्थित थे।