विधायको ने ट्रेन की फर्श पर लेट कर यात्रा की..रेलवे ने नहीं दी सीट….

[highlight color=”red”]अम्बिकापुर [/highlight]

दुर्ग अम्बिकापुर ट्रेन में रायपुर जा रहे विधायक बृहस्पति सिंह, पारसनाथ राजवाड़े और डॉ प्रीतम राम को ट्रेन में सीट ना मिलने के कारण ट्रेन की फर्श पर लेट कर अम्बिकापुर से रायपुर तक की यात्रा करनी पडी जिस पर विधायक बृहस्पति सिंह ने रेलवे पर आरोप लगाया है कि रेलवे ने विधायक कोटे की टिकट को बेच दिया है । लिहाजा ट्रेन में विधायको को सीट ना मिलने से मचे बवाल के बाद सूबे की सियासत एक बार फिर गर्म हो चुकी है,, वही इस मामले में ट्रेन में मौजूद टी टी का कहना है की विधायक महोदय सीट की मांग कर रहे थे लेकिन ट्रेन में नो रूम होने के बाद सीट नहीं दी जा सकती है । बहरहाल रेलवे के इस रवैये से विधायक खासा नाराज है और जनप्रतिनिधी को अपमानित किये जाने का आरोप रेलवे पर लगा रहे है । गौरतलब है की तीनो विधायक सरगुजा विकास प्राधिकरण की बैठक में शामिल होने जा रहे थे ।

[highlight color=”black”]क्या कहते है रेल जानकार [/highlight]

दरअसल रेलवे में विधायको के साथ अन्य विशेष पदों को टिकट के लिए विशेष सुविधाए दी गई है  विधायको को ट्रेन में यात्रा के लिए पहले सामान्यतः टिकट बनवाना होता है और इस टिकट का पेमेंट विधायक शासन द्वारा मिले टोकन से करते है, और टिकट कन्फर्म ना होने की स्थित में चार्ट बनने से पहले टिकट का पी एन आर, विधायक को अपने लेटर पैड में डी आर एम आफिस को भेजना होता है जिस पर डी आर एम् के द्वारा एच ओ लगा कर इन सीटो को कन्फर्म किया जाता है, लेकिन एच ओ का भी एक निश्चित कोटा होता है जिसे खाली रहने पर ही एलाट किया जा सकता है, यदि एच ओ कोटे की सीटे पहले ही एलाट की जा चुकी है तो रेलवे इस कोटे में किसी को सीट नहीं दे सकता है, अगर किसी यात्री ने पहले ही टिकट बनवा ली है तो उसकी सीट किसी भी को नहीं दी जा सकती ।

[highlight color=”red”]विधायको पर कलेक्टर पड़े भारी [/highlight]

सूत्रों की माने तो कल अम्बिकापुर से रायपुर जाने के लिए बलरामपुर कलेक्टर ने भी चार सीटो पर एच ओ लगाने का निवेदन डी आर एम् से समय रहते लेटर पेड में भेजा है और उनकी चार सीटो को कन्फर्म भी किया गया है,,लेकीन क्या कारण है की विधायक महोदय की टिकट कन्फर्म नहीं हो सकी इस बात की पुष्टी अभी नहीं सकी है ।

पढ़िए : दिलेर कलेक्टर की दरियादिली..दरिया पार कर पहुंची गांव