काम मांगने धरने पर बैठे ठेकाकर्मी

अम्बिकापुर

बीएसएनएल के ठेकेदार के अधीन काम करने वाले कर्मचारियों ने काम से निकाल देने पर आज बीएसएनएल कार्यालय के सामने काम मांगने धरने पर बैठ गये।
इस संबंध में धरने में बैठे कर्मचारियों ने बताया कि सरगुजा संभाग के जशपुर को छोड़कर लगभग 130 कर्मचारी विगत 20-25 साल से ठेकेदार के अधीन सुधार कार्य सहित अन्य काम कर रहे है। 1 फरवरी को बीएसएनएल अधिकारी ने यह कहकर उन्हे काम में आने से मना कर दिया कि ठेका निरस्त हो चुका है जिससे उनके पास नये ठेका आने तक कोई काम नहीं है। साथ ही कर्मचारियों ने कहा कि ठेका समाप्त हो जाने के बाद भी वे 15 फरवरी तक काम किये है और उन्हे 16 फरवरी से काम पर आने से मना किया जा रहा है। इतना ही नहीं गत दिन बीएसएनएल की सप्लाई में किसी प्रकार के बाधा आ जाने पर उन्हे एक दिन के लिए काम पर बुलाया गया जिसके बाद जब वे काम निपटा दिये तो वे पुनः उन्हे काम से हटा दिये हैं।

कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि बीएसएनएल अधिकारी अपने मनमानी कार्य कर रहे है। जब उनका मन होता है तो वे काम पर बुलाते है और काम निकल जाने पर उन्हे बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता हैं। कर्मचारियों की मांग है कि उन्हे काम पर वापस लिया जाये। इस दौरान मोहम्मद अजहर, निरंजन, आजिम, गुल्लू, इरफान, जितेन्द्र, दलगजन, मुरारी, मनीष, अहमद, सुरेश, सुरेन्द्र, धमेन्द्र सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।