हॉस्टल के कमरे में लगी आग.. संदिग्ध परिस्थितयों में एमबीबीएस छात्रा की जिंदा जलने से मौत.. पुलिस जाँच में जुटी

फ़टाफ़ट डेस्क. उत्तर प्रदेश के बरेली में एक दर्दनाक हादसा हो गया है. यहां के मेडिकल कॉलेज के हास्टल में आग लगने से एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर है. जानकारी के मुताबिक छात्रा सुकीर्ति शर्मा एमबीबीएस करने के बाद हॉस्टल में रहकर ही मेडिकल कॉलेज में इंटर्न थी. घटना भोजीपुरा थाना क्षेत्र के एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज की है. घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. उधर छात्रा के परिजनों को सूचना दे दी गई है. घटना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अफसर पहुंच गए हैं और कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी के अनुसार एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के पीजी हॉस्टल में अलसुबह रूम हीटर से आग लग गई. कमरे से धुआं बाहर निकला तो गार्ड और वार्डन ने कॉलेज प्रशासन को सूचना दी. फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया, जब तक आग बुझी छात्रा की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी. बिहार के पटना की रहने वाली सुकीर्ति शर्मा एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज से इंटर्न कर रही थी. पीजी हॉस्टल के कमरा नंबर 320 में वह रहती थी. कालेज प्रिंसिपल डॉ.एसबी सिंह का कहना है कि रूम में हीटर लगा हुआ था, इसकी वजह से आग लग गई. अल सुबह जब हॉस्टल के कमरे से धुआं निकलने लगा तो वहां हड़कंप मच गया.

इसकी सूचना कालेज प्रबंधन को दी गई. कालेज प्रबंधन ने दमकल विभाग को सूचना देने से पहले खुद के उपकरणों से ही आग बुझाने की कोशिश की. उसके बाद मौके पर भोजीपुरा पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. फायर ब्रिगेड ने जब तक आग पर काबू किया. छात्रा की जलकर मौत हो चुकी थी. मामले की सूचना मिलते ही एसएसपी शैलेश पांडेय और देहात डॉ संसार सिंह, भोजीपुरा इंस्पेक्टर मनोज कुमार त्यागी मौके पर पहुंच गए. छात्रा के परिवार वालों को सूचना दी गई है. मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है.