प्रार्थना के दौरान भरभरा कर गिरा स्कूल की छत का प्लास्टर.. मचा हड़कंप

अम्बिकापुर. जिले के एक प्राथमिक शाला की छत का प्लास्टर आज सुबह अचानक भरभरा कर गिर पड़ा. गनीमत रही की उस वक्त छत के निचे कोई छात्र-छात्राएं मौजूद नहीं थे. जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. किसी भी बच्चे को कोई नुकसान नहीं हुआ है. सुचना पाकर तत्काल मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी पहुंचे और स्थिति को देखते हुए. बच्चों को दूसरे कमरे में शिफ्ट कराया.

जानकारी के अनुसार, अम्बिकापुर शहर से लगे नवागढ़ प्राथमिक शाला में प्रतिदिन की भांति सभी बच्चे स्कूल पहुंचे थे..और स्कूल परिसर में प्रार्थना कर रहे थे. इसी दौरान स्कूल के एक कमरे की छत की प्लास्टर अचानक भरभराकर गिरने लगा. उस दौरान उस कमरे में कोई छात्र-छात्राएं मौजूद नहीं थे. जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. घटना की सुचना के बाद मौके पर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी ने छत की रिपेयरिंग होने तक बच्चों को दूसरे कमरे में बैठाने का निर्देश दिया.

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी एलपी गुप्ता ने बताया की प्लास्टर ऊपर से टूटकर निचे गिर गया. कोई बच्चा उसमे हताहत नहीं हुआ है. ना ही कोई घटना घटी है.. और छत की रिपेयरिंग के लिए लेबर कुली लगा दिया गया है. प्लास्टर का काम शुरू हो गया है. अभी बच्चों को बगल के दूसरे कमरों में बैठने की व्यवस्था की गई है.