स्पर्धा के जरिए बालिकाओं के शारीरिक व मानसिक विकास पर जोर, बालिका दिवस के अवसर पर शासकीय उच्चतर विद्यालय मंगारी में हुए विविध आयोजन

मंगारी: अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बालिकाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक करने तथा मानसिक समग्र विकास के लिए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मंगारी में विभिन्न प्रेरक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान बालिकाओं ने चित्रकला तथा रंगोली के माध्यम से चुनौतियों व अधिकारों के संरक्षण से संबंधित विषयों को रेखांकित किया। साथ ही जलेबी दौड़, गुब्बारा दौड़, रिले रेस, मेहंदी प्रतियोगिता, बिंदी लगाओ प्रतियोगिता एवं कविता पाठ के माध्यम से छात्राओं के कलाओं को उभारने का प्रयास किया गया ।

हर साल 11 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है, ताकि बालिकाओं के सामने आने वाली चुनौतियों और उनके अधिकारों के संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाई जा सके। इसी क्रम में इस वर्ष भी बालिका दिवस के अवसर पर मंगारी विद्यालय में विभिन्न प्रेरक कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रतियोगिता में विद्यालय की बालिकाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती शांति खलखो के साथ सभी शिक्षक/शिक्षिकाओं की उपस्थिति रही ।