CG Entrance Exam 2024: पीईटी, पपीपीएचटी, पीपीटी एवं प्री एमसीए Online रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कब हैं Exams!

रायपुर. CG Entrance Exam 2024: छत्तीसगढ़ के स्थनीय छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी हैं। खासकर वे छात्र-छात्राएं जो दसवीं और बारहवीं कक्षा के एग्जाम दे रहे हैं। 10वीं 12वीं पास होने के बाद अच्छे कॉलेज में एडमिशन के लिए फॉर्म भरना शुरू हो गई हैं। यदि आप भविष्य में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, पॉलिटेक्निक, या फिर कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग करना चाह रहे हैं तो प्री टेस्ट के लिए फॉर्म एप्लीकेशन फॉर्म भरना शुरू हो गया हैं। दरअसल, उक्त कोर्स में प्रवेश के लिए प्री टेस्ट के लिए Online Registration के लिए सीजी व्यापम द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया हैं।

व्यापम द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, प्री इंजीनियरिंग टेस्ट, प्री मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन, प्री फार्मेसी टेस्ट, प्री पॉलिटेक्निक टेस्ट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज यानी 4 फरवरी 2024 से शुरू हो रही हैं। वहीं, उक्त सभी कोर्सों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के अंतिम तिथि 7 अप्रैल 2024 तक निर्धारित किया गया हैं। इसके अतिरिक्त ऑनलाइन आवेदन में त्रुटि सुधार की सुविधा व्यापम द्वारा दी गई हैं। जिसके मुताबिक, फॉर्म में किसी तरह की त्रुटि हुई हैं और उसे सुधार करना चाह रहे हैं तो आप 8 अप्रैल से 10 अप्रैल तक सुधार सकते हैं।

इसे भी पढ़िए – Vyapam द्वारा निकाली गईं किसी भी भर्ती परीक्षा का फॉर्म कैसे भरें, जानिए स्टेप-टू-स्टेप आसान तरीका में..

बता दें कि, कैंडिडेट्स प्रवेश परीक्षाओं में फॉर्म भरने के लिए व्यापम की ऑफिशल वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। इसके साथ ही, उक्त सभी कोर्सों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए फीस जीरो रुपया हैं। मतलब बिल्कुल फ्री में आप फॉर्म भर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए व्यापम की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

इसके अलावा, प्री इंजीनियरिंग टेस्ट, प्री मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन, प्री फार्मेसी टेस्ट, प्री पॉलिटेक्निक टेस्ट के लिए परीक्षा का संभावित डेट भी समय घोषित कर दिया गया हैं। जिसके मुताबिक, प्री एमसीए का एग्जाम 30 मई 2024 को, पीईटी का एग्जाम 6 जून 2024 को, पीपीएचटी का एग्जाम 6 जून 2024 को और वहीं, पीपीटी का एग्जाम 23 जून 2024 को आयोजित किया जाएगा।

इन्हें भी पढ़िए – Big Breaking: होली से पहले कर्मचारियों को मिली बड़ी तोहफ़ा, 7th Pay Commission में बढ़ोतरी का आदेश जारी,15 हज़ार तक बढ़ेगा सैलरी

Mahtari Vandan Yojana: पात्र महिलाओं के खाते में 8 मार्च को नहीं बल्कि इस दिन डलेंगे 1हज़ार रुपए.!

Mahtari Vandan Yojna Video: ‘बुआ, दीदी, दाई अउ अंटी.. पूरा होवत हे मोदी के गरंटी’…क्या आपने देखा Video?

पढ़िए नोटिफिकेशन –

Screenshot 2024 03 04 192623