7th Pay Commission: होली से पहले कर्मचारियों को मिली बड़ी तोहफ़ा, डीए में बढ़ोतरी का आदेश जारी,15 हज़ार तक बढ़ेगा सैलरी

UP. DA Hike: लंबे समय से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे कर्मचारियों को सरकार ने आखिरकार तोहफा दे दिया हैं। सरकार के इस फैसले से कर्मचारियों को डायरेक्ट 15 हज़ार रुपए तक का फायदा मिलेगा। होली से पहले सरकार की ये सौगात प्रदेश के हजारों कर्मचारियों को बड़ी राहत देगी। महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया हैं।

इसे भी पढ़िए – Mahtari Vandan Yojna: 5 हजार जीतने का सुनहरा मौका, महतारी वंदन योजना Slogan Competition, 5 मार्च है लास्ट डेट

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यूपी की योगी सरकार ने राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में डायरेक्ट 10 फ़ीसदी बढ़ोतरी का आदेश जारी कर दिया हैं। सरकार के इस फैसले के बाद अब कर्मचारियों को 38 फ़ीसदी महंगाई भत्ता मिलने लगेगा। बता दें कि, इससे पहले कर्मचारियों को 28 फ़ीसदी की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाता था। इससे कर्मचारियों के वेतन में 3 हज़ार रुपए से 8 हज़ार रुपए और अधिकारियों के वेतन में 8 हज़ार रुपए से 15 हज़ार रुपए प्रतिमाह तक की बढ़ोत्तरी होगी।

इसे भी पढ़िए – Vyapam द्वारा निकाली गईं किसी भी भर्ती परीक्षा का फॉर्म कैसे भरें, जानिए स्टेप-टू-स्टेप आसान तरीका में..

बता दें कि, यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम में वर्तमान में लगभग 16 हज़ार नियमित कर्मचारी हैं और 35 हज़ार के करीब संविदा कर्मचारी कार्यरत हैं। नियमित कर्मचारियों को परिवहन निगम ने एक मार्च को बड़ी सौगात देते हुए मूल वेतन के 38 फ़ीसदी की दर से महंगाई भत्ते की किस्त के भुगतान को स्वीकृति दे दी। कोई एरियर अनुमन्य नहीं किया हैं। भविष्य में महंगाई भत्ते की बढ़ी हुई किस्त के भुगतान की अनुमति के लिए निगम प्रशासनिक विभाग के माध्यम से फिर से अधिकृत समिति के सामने प्रकरण रखेगा।

इन्हें भी पढ़िए – CG Dal Bhat Kendra: प्रदेश में खुल रहा हैं दाल भात केंद्र, मात्र 5 रुपए में मिलेगा भर पेट खाना…

राजधानी में कार सवार ने जानबूझकर 4 महीने के पप्पी को आगे और पीछे के टायर से कुचला, मौत…CCTV में कैद हुई पूरी करतूत, TI से लेकर SP तक गुहार, पर नहीं हुई FIR

Petrol-Diesel Price: देश के कई राज्यों में गिरे पेट्रोल-डीजल के रेट, कच्चे तेल की कीमतों में तेजी

CC Road: कच्ची सड़को की बदलेगी तस्वीर, विधायक की पहल से 10 विकास कार्यों के लिए 1 करोड़ 05 लाख रूपए मिली स्वीकृति