हार्टमन कॉलेज का स्कूल डे 1 दिसम्बर को

गाजीपुर (आशीष कुमार राय)  हार्टमन इंटर कॉलेज हार्टमनपुर में 1 दिसम्बर को आयोजित होने वाले “स्कूल डे” के लिये पूरा विद्यालय परिवार तन-मन से लग गया है। सालों से होता आ रहा यह कार्यक्रम विद्यालय की परम्परा बन चुका है। स्कूल डे को भव्य बनाने के लिये कॉलेज के सभी छात्र,अध्यापक,कर्मचारी व खुद कॉलेज के  प्रधानाचार्य फादर पी.विक्टर भी पूरी ताकत झोंक दिये हैं। कॉलेज के मीडिया प्रभारी सर सी.डी. जॉन बताते हैं ‘स्कूल डे’ का यह कार्यक्रम बहुुुत समय पहले सेे होता आ रहा है जो विद्यालय परिवार का पर्व बन चुका है। जब सेे प्रधानाचार्य फादर पी विक्टर जी आये तबसे यह कार्यक्रम और भी भव्य होने लगा। सी डी जॉन बताते हैं कि पूरे विद्यालय को चार हाउस में बाँटा गया है,रेड हाउस,येल्लो हाउस,ब्लू हाउस,ग्रीन हाउस। सभी छात्र-छात्रायें व अध्यापक गण को इन्हीं हाउस में रखा गया है।

इन्हीं हाउसों के छात्रों द्वारा स्कूल डे पर योग,खेलकूद,प्रहसन,गीत-संगीत व अन्य भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत होता है
स्कूल डे पर विद्यालय में अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है। जिसमें सभी छात्र छात्रायें प्रतिभागी होते हैं और विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाता है। प्रधानाचार्य फादर पी.विक्टर जी ने बताया कि यह कार्यक्रम सभी अभिभावकों, शुभ चिन्तकों,हितैषियों और अपने लोगों के सम्मान में समर्पित है। पी.विक्टर ने बताया कि इस बार ‘स्कूल डे’ के मुख्य अतिथि वाराणसी धर्मप्रान्त के धर्माचार्य डॉ यूजीन जोसेफ जी होंगे। अतः आप सभी विद्यालय परिवार की तरफ से सादर आमंत्रित हैं।