सूरजपुर पुलिस डायरी……

 

सूरजपुर – चन्दौरा थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम अण्टिकापुर निवासी एक 24 वर्षीय आदिवासी महिला को अकेली पाकर घर में घुसकर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा जबरन अनाचार करने के मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम अण्टिकापुर निवासी 24 वर्षीय महिला घर में अकेली थी तभी गांव के ही विजय कुमार सोनी ने उसे अकेली पाकर उसके घर में घुसकर जान से मारने की धमकी देकर जबरन अनाचार किया। पीड़िता की रिपोर्ट पर पुलिस ने विजय कुमार सोनी के विरूद्ध धारा 452, 376, 506 एवं 3(2-5) एससी/एसटी एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।

सूरजपुर – चांदनी थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम सेमरा निवासी एक 60 वर्षीय महिला को गांव के ही 06 व्यक्तियों के द्वारा मिलकर टोनही कहकर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम सेमरा निवासी 60 वर्षीय रमसिया बसोर पति रामधीन को गांव के ही अमरसाय व अन्य 05 व्यक्तियों ने मिलकर टोनही कहकर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे। समसिया की रिपोर्ट पर पुलिस ने अमरसाय व अन्य 05 व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 147, 294, 506 एवं 4, 5 छ0ग0 टोनही प्रताड़ना अधिनियम 2005 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।
समाचार क्रमांक 1260

सूरजपुर – समीपस्थ ग्राम मानपुर निवासी एक व्यक्ति को पुरानी रंजिष के कारण ग्राम केतका निवासी दो व्यक्तियों द्वारा मिलकर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम मानपुर निवासी हरविन्दर सिंह को पुरानी रंजिष के कारण ग्राम केतका निवासी मनबहाल सिंह व गंभीरा सिंह ने मिलकर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने लगे जिससे उसे चोट आई है। हरविन्दर सिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों के विरूद्ध धारा 294, 506, 323, 34 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।
समाचार क्रमांक 1261
2 (1)सीएसपी सूरजपुर ने किया थाना सूरजपुर का द्वितीय अद्र्ववार्षिक निरीक्षण। आज सीएसपी सूरजपुर प्रफुल्ल किस्पोटटा ने थाना सूरजपुर का द्वितीय अद्र्ववार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाना प्रभारी सूरजपुर संतोष भुआर्य उपस्थित रहे। निरीक्षण में अधिकारी/कर्मचारियों के वेषभूषा का निरीक्षण कर परेड एवं किट का निरीक्षण किया तथा अच्छे वेषभूषा धारण करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत करने हेतु प्रतिवेदन भेजा, इसके उपरान्त दरबार का आयोजन कर कर्मचारियों की समस्याओं को सुना तथा उसका निराकरण कर उन्हें अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहकर पूर्ण निष्ठा व लगन से कार्य करने, थाना के आम्र्स एम्युनेषन की भौतिक सत्यापन कर उनके रख-रखाव, थाना के सभी रिकार्डो का अवलोकन कर लंबित अपराध, मर्ग, गुम इंसान एवं षिकायतों के निकाल के संबंध में विवेचकों को मार्गदर्षन देकर उनके निकाल हेतु निर्देषित किया। इस दौरान श्री किस्पोट्टा ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी अधिकारी व कर्मचारियों को सतर्क रहकर ड्यिुटी करने, थाना क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों को चेक करने, थाना में आने वाले फरियादियों के फरियाद को गंभीरता से सुनकर उस पर त्वरित उचित कार्यवाही करने को कहा। निरीक्षण के दौरान चैकी प्रभारी बसदेई चमरू राम राजवाड़े, एएसआई बृजेष यादव, बृजनाथसाय पैकरा, प्रधान आरक्षक विवेक पाण्डेय, विषुनदेव पैकरा, ढोलानाथ पैकरा, संजय सिंह सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

सूरजपुर – प्रतापपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम सरहरी निवासी एक 25 वर्षीय वर्षीय महिला को अकेली पाकर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा घर में घुसकर बेईज्जत करने की नियत से छेड़छाड़ करने व जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम सरहरी निवासी 25 वर्षीय महिला घर में अकेली थी तभी गांव के ही कंसलाल ने उसके घर में घुसकर उसे बेईज्जत करने की नियत से छेड़छाड़ करने लगा तथा उसके मना करने पर जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने लगा जो उसके चिल्लाने पर वहां से भाग गया। पीड़िता की रिपोर्ट पर पुलिस ने कंसलाल के विरूद्ध धारा 452, 354, 506, 323 के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।