किंग्‍स इलेवन पंजाब में खेलने के लिए बहुत उत्‍साहित हूं : मोहित

 तेज गेंदबाज मोहित शर्मा की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चमक बरकरार है। आईपीएल नीलामी में शनिवार को प्रीति जिंटा की किंग्‍स इलेवन पंजाब ने उन्‍हें 6.50 करोड़ रुपए में खरीदा। मोहित का आधार मूल्‍य 1.5 करोड़ रुपए था। कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर ने भी निलंबित चेन्‍नई सुपर सुपर किंग्‍स के इस तेज गेंदबाज के लिए बोली लगाई थी।

अपने चयन पर मोहित ने कहा कि वह किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ जुड़ने के लिए काफी उत्‍साहित हैं। उन्‍होंने कहा- मैं नई टीम के साथ जुड़ने के लिए काफी उत्‍साहित हूं। टीम की उम्‍मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा। उन्‍होंने आगे कहा कि किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ जुड़ना मेरे लिए बहुत लाभदायक हैं क्‍योंकि यहां वीरू पाजी (वीरेंद्र सहवाग) के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। कोच संजय बांगर की टिप्‍स और आर श्रीधर का अनुभव मेरे लिए फायदेमंद होगा।

मोहित शर्मा पिछले साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन-डे सीरीज के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं। अब आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करके उनके पास टीम इंडिया में वापसी करने का शानदार मौका है। 27 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा- चेन्‍नई सुपर किंग्‍स से मिले अनुभव का इस्‍तेमाल करूंगा। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके मैं राष्‍ट्रीय टीम में वापसी करने का प्रयास करूंगा।

मोहित शर्मा को अपनी टीम से जोड़ने के बाद टीम मालकिन प्रीति जिंटा काफी खुश नजर आईं। उन्‍होंने कहा कि हमे तेज गेंदबाज की जरूरत थी, जो डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सके। हमने मोहित के लिए अपना बजट बढ़ाया। कभी-कभार फ्रेंचाइजी खिलाड़ी का दाम बढ़ा देती है, लेकिन हम हर हाल में मोहित को जोड़ना चाहते थे।

प्रीति यह कहने से नहीं चूकी कि मोहित जल्‍द ही शादी करने वाले हैं और आईपीएल से पहले ही उनके साथ लेडी लक जुड़ गया है। प्रीति ने कहा- मोहित जल्‍द ही शादी करने वाले हैं और देखिए नीलामी से पहले ही उन्‍हें लेडी लक मिलने लगा। बकौल प्रीति चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीम शानदार थी। इस वर्ष हम उस टीम के खिलाड़ी को जोड़ने में कामयाब रहे। हमारी पूरी कोशिश होगी कि वह चेन्‍नई सुपर किंग्‍स में मिले अपने अनुभव का उपयोग हमारी टीम की तरफ से करें।