IND vs NZ: सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, जानें किसे फॉर्मूला के साथ बनाए अपनी Dream 11 टीम



IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच रविवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया 1-0 से पीछे है। ऐसे में इस सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को किसी भी कीमत पर इस मैच को जीतना होगा। वहीं कीवी टीम इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या की कप्तान में एक भी मैच नहीं हारा है। ऐसे में अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखने के लिए हार्दिक इस मैच में कोई गलती नहीं करना चाहेंगे। भारत को इस मैच से पिछली गलतियों को सुधार करने की जरूरत है। दोनों टीमों के बीच यह मैच रविवार, शाम 7 बजे से खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में अगर आप इस मैच के लिए फैंटेसी टीम बनाना चाह रहे हैं तो आइए मैच से पहले उन खिलाड़ियों की लिस्ट पर एक नजर डालें जिन्हें आप अपनी टीम में शामिल कर एक परफेक्ट ड्रीम 11 बना सकते हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 मैच की Dream 11

• विकेटकीपर – डेवोन कॉनवे

• बल्लेबाज – ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, फिन एलन

• ऑलराउंडर – मिचेल सैंटनर, वॉशिंगटन सुंदर, माइकल ब्रेसवेल

• गेंदबाज – शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, कुलदीप यादव

• कप्तान – सूर्यकुमार यादव

• उपकप्तान – वॉशिंगटन सुंदर

अगर आप फैंटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और भारत बनाम न्यूजीलैंड के दूसरे टी20 मैच में एक परफेक्ट फैंटसी इलेवन बनाना चाहते हैं तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप को सूर्यकुमार यादव को कप्तान और वॉशिंगटन सुंदर को उपकप्तान बना सकते हैं। ये दो खिलाड़ी पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में है। वॉशिंगटन सुंदर ने तो पिछले मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। वहीं टी20 में सूर्या गजब के फॉर्म में हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करना न भूलें।

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड: मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर।