15 खिलाड़ियों ने अपनी कीमत करोड़ों में लगाई, पर आईपीएल टीमों ने नहीं दी फूटी कौड़ी, देखें List

आईपीएल ऑक्शन क्रिकेटरों का वो मंच है, जहां सपने पूरे होते हैं। जहां देखते ही देखते अनजान से क्रिकेटर भी करोड़पति बन जाते हैं। 19 दिसंबर को दुबई में हुए आईपीएल 2024 ऑक्शन में भी यही हुआ। यहां ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी 20 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाने में कामयाब रहे तो कुछ अनकैप्ड खिलाड़ी भी 7-8 करोड़ रुपए अपने नाम कर गए, लेकिन 25 से ज्यादा ऐसे खिलाड़ी भी रहे, जो उतरे तो करोड़ों की उम्मीद लेकर, लेकिन आईपीएल टीमों ने इन पर फूटी कौड़ी भी दांव नहीं लगाई। ये वो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपना बेस प्राइस ही एक करोड़ से ज्यादा रखा था। इनमें स्टीव स्मिथ, जोश हेजलवुड जैसे दिग्गज भी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, जोश हेजलवुड जैसे 9 क्रिकेटर, जिन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखे थे, वे अनसोल्ड रह गए। इनमें जोश इंग्लिस, आदिल राशिद, रासी वान डर डुसेन, जेम्स विन्स, शॉन एबॉट, जैमी ओवर्टन और बेन डकेट शामिल हैं। आईपीएल की 10 फ्रेंचाइजी में से एक ने भी इन 8 खिलाड़ियों पर बोली नहीं लगाई. इनमें जोश हेजलवुड का नजरअंदाज होना सबसे हैरानी भरा रहा क्योंकि उनके साथ गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को 20 करोड़ रुपए से ज्यादा मिले हैं।

इसी तरह 8 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपए रखा था, लेकिन आईपीएल टीमों ने इनमें से किसी पर भी बोली नहीं लगाई। इस तरह ये सारे भी अनसोल्ड रह गए। ये खिलाड़ी हैं टिम साउदी, जेसन होल्डर, जेम्स नीशम, फिल सॉल्ट, कॉलिन मुनरो, डेनियल सैम्स, क्रिस जॉर्डन और टाइमल मिल्स।

काइल जैमिसन समेत 9 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए रखा था, लेकिन इन पर भी किसी भी आईपीएल टीम ने बोली नहीं लगाई।