‘विराट का 50वां शतक 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आएगा..’ कोहली को लेकर पूर्व कप्तान की बड़ी भविष्यवाणी

नई दिल्ली. विराट कोहली वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वर्ल्ड कप में अब तक वह 1 शतक भी लगा चुके हैं. विराट वनडे में 50 शतक पहुंचने के काफी करीब हैं. उन्हें इसके लिए 2 शतकों की जरूरत है. इस विश्व कप में वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं. इसकी उम्मीद काफी ज्यादा है कि वह 50 का आंकड़ा पार कर लेंगे. हालांकि, पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने ये पहले ही भविष्यवाणी कर दी है कि विराट का 5वां शतक 5 नवंबर को आ रहा है.

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, ” विराट कोहली अपना 50वां वनडे शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ ईडन गार्डन स्टेडियम में लगाएंगे. वह अपने जन्मदिन पर ऐसा करें, इससे बेहतर क्या हो सकता है. मुझे ऐसा होता दिखाई दे रहा है. जब आप वहां शतक लगाओगे तो आपको वहां स्टैंडिंग ओवेशन मिलेगा. फैंस चीयर करेंगे. ये हर खिलाड़ी के लिए खुद को साबित करने का सुनहरा अवसर होता है.

विराट ने टूर्नामेंट में अब तक 5 मैचों में कुल 354 रन बनाए हैं. उनका औसत करीब 118 का रहा है. विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक लगाया था. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाने से चूक गए थे. अगर अब तक इस टूर्नामेंट की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट ने बैटिंग करेत हुए 85, अफगानिस्तान के खिलाफ 55, पाकिस्तान के खिलाफ 16, बांग्लादेश के खिलाफ 103 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रन बनाए हैं. भारत अगला मैच 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा. देखना दिलचस्प होगा कि विराट उस मैच में कैसा परफॉर्म करते हैं.

50वां शतक जडते ही टूट जाएगा सचिन का रिकॉर्ड

विराट कोहली वनडे में शतक लगाने के मामले में अभी सचिन तेंदुलकर से 1 शतक दूर हैं. सचिन ने अपने वनडे करियर में 49 शतक लगाए थे. हालांकि, एक और शतक लगाते ही इस फॉर्मेट में विराट क्रिकेट के भगवान की बराबरी कर लेंगे. वही 50वां शतक लगाते ही सचिन का रिकॉर्ड टूट जाएगा. विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में ओवरऑल शतक के मामले में सचिन से काफी पीछे हैं.