Ind vs Eng: शमी क्या 5 विकेट लेने के बाद फिर हो जाएंगे बाहर? प्लेइंग XI को लेकर बड़ी खबर, किसे मिलेगा मौका

नई दिल्ली. टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुआई में वर्ल्ड कप 2023 के अगले मैच में लिए लखनऊ पहुंच चुकी है. टीम इंडिया ने अब तक 5 मैच खेले हैं और सभी में जीत भी दर्ज की है. भारतीय टीम पॉइंट टेबल में 10 अंक के साथ टॉप पर है. भारत को अपने छठे मुकाबले में 29 अक्टूबर रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ उतरना है. यह मैच लखनऊ में खेला जाना है. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अभी भी पूरी तरह फिट नहीं है. ऐसे में वह मैच में भी नहीं खेल सकेंगे. लेकिन लखनऊ की स्पिन पिच को देखते हुए प्लेइंग-XI में बदलाव तय है. ऑफ स्पिनर आर अश्विन को मौका मिल सकता है. अश्विन को अब तक एक मैच में मौका मिला है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कसी हुई गेंदबाजी करते हुए विकेट भी झटका था.

टीम इंडिया ने पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग XI में 2 बदलाव किया था. हार्दिक पंड्या के अलावा शार्दुल ठाकुर भी नहीं खेले थे. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को मौका मिला था. हालांकि सूर्या कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे और 2 रन बनाकर रन आउट हो गए थे. वहीं मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए थे. वे वर्ल्ड कप के इतिहास में 2 बार 5 विकेट लेने वाले इकलौते बॉलर हैं. इस कारण कीवी टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी थी. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ की स्लो पिच को देखते हुए शमी की जगह आर अश्विन को प्लेइंग XI में मौका मिल सकता है.

3 स्पिनर्स को मौका

इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 में 3 स्पिनर्स को मौका मिल सकता है. बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के साथ आर अश्विन नजर आ सकते हैं. जडेजा ने अब तक 5 मैच में 7 तो कुलदीप ने 5 मैच में 8 विकेट लिए हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 5 मैच में सबसे अधिक 11 विकेट झटक चुके हैं. वहीं मोहम्मद सिराज को 5 मैच में 6 विकेट लिए है. अश्विन के आने से टीम की बल्लेबाजी भी मजबूत हो जाएगी. वे नंबर-8 पर उतर सकते हैं. हार्दिक पंड्या की चोट को लेकर टीम मैनेजमेंट कोई जोखिम नहीं लेना चाहता. अंतिम-2 मैच में उनकी वापसी हो सकती है.

पिछले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहे मोहम्मद शमी ने कहा था कि जब टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही होती है तो आपको उसे सपोर्ट देना होगा. आप यह नहीं सोचते हैं कि आप बेंच पर क्यों बैठे हैं. नई गेंद के साथ बुमराह और सिराज की ही जोड़ी लगातार उतर रही है.

इंग्लैंड के खिलाफ संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.