VIDEO: 38 साल उम्र, पर फील्डिंग बिल्कुल ‘सुपरमैन’ जैसी, विराट के जिगरी का कैच देख हो जाएगा यकीन

स्पोर्टस डेस्क. आईपीएल 2023 का 5वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में घरेलू टीम आरसीबी हर डिपार्टमेंट में मुंबई पर भारी पड़ी और 8 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया। बैंगलोर की इस जीत में कप्तान फाफ डुप्लेसी का बड़ा रोल रहा। उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी तो की हैं। मैच में एक हैरतअंगेज भी लपका। इसका वीडियो वायरल हो रहा हैं।

मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी की थी। मुंबई की पारी का 18वां ओवर हर्षल पटेल डाल रहे थे। उनके इस ओवर की पहली गेंद पर ऋतिक शौकीन स्ट्राइक पर थे। शौकीन ने हर्षल की फुल लेंथ को गेंद को कवर्स के ऊपर से उठाकर मारने की कोशिश की। लेकिन, गेंद उनके बल्ले पर पूरी तरह नहीं आई और बड़ी मुश्किल से 30 गज के दायरे को पार कर पाई। लेकिन, वहां पहले से ही आरसीही के कप्तान फाफ डुप्लेसी चौकन्ने खड़े थे। उन्होंने अपनी तरफ तेजी से आती गेंद को देख पीछे की तरफ भागते हुए हवा में छलांग लगा शानदार कैच लपक लिया।

डुप्लेसी का ये कैच देख सिर्फ साथी खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि स्टेडियम में फैंस भी खुशी के मारे उछल पड़े। इस तरह शौकीन की पारी 3 गेंद में खत्म हो गई। वो 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस शानदार कैच के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने बल्लेबाजी भी पूरी तूफानी की। उन्होंने 43 गेंद में 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 73 रन ठोके। डुप्लेसी ने विराट कोहली के साथ पहले विकेट के लिए 89 गेंद में 148 रन की साझेदारी की।