सरफराज के पिता ने रोहित से कहा मेरे बेटे का ध्यान रखना, कप्तान ने भी दिया दिल जीतने वाला जवाब; देखें Video

Sarfaraj Khan: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में सरफराज खान को भी शामिल किया गया। पिछले काफी लंबे समय से टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के प्रयास में लगे सरफराज के लिए 15 फरवरी का दिन उनके जीवन का सबसे यादगार पल साबित हुआ। सरफराज को जब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने डेब्यू कैप दी तो उस समय वहां मौजूद टीम के सभी साथी खिलाड़ियों ने बधाई दी। इसके अलावा मैदान पर सरफराज का परिवार भी मौजूद था, जिसमें पिता नौशाद और पत्नी भी थी। सरफराज के डेब्यू पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनके परिवार को जाकर शुभकामनाएं दी।

मेरे बेटे का ध्यान रखिएगा

सरफराज खान उनके परिवार के लिए ये पल काफी भावुक था। वहीं जब सरफराज को डेब्यू कैप मिली तो उस समय उनके पिता नौशाद खान की आंखों में आंसू आ गए थे। इस दौरान रोहित शर्मा जब सरफराज के पिता से मिलने पहुंचे तो उन्होंने कहा कि अब बेटा आपके हवाले इसका ध्यान रखिएगा। कप्तान रोहित शर्मा ने भी उन्हें तुरंत जवाब देते हुए कहा कि अब आपको इसकी चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। हम ये बात समझते हैं और सभी जानते हैं कि आपने क्या किया है। सरफराज खान के लिए आपने कितनी कड़ी मेहनत की है हम ये बात जानते हैं, आपको इसके लिए बहुत शुभकामनाएं। रोहित ने इसके बाद सरफराज की पत्नी से भी हाथ मिलाया और उन्हें भी मुकाबरकबाद दी।

62 रनों की अपनी पहली पारी से सरफराज किया सभी को प्रभावित

राजकोट टेस्ट के पहले दिन के आखिरी सत्र में सरफराज खान को बल्लेबाजी का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने पिच पर थोड़ा समय बिताने के बाद आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करना शुरू किया और स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बड़े शॉट खेलने से बिल्कुल भी नहीं घबराए। सरफराज ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर की पहली ही पारी में सिर्फ 48 गेंदों में 50 रनों का आंकड़ा पूरा कर लिया था। हालांकि 62 के निजी स्कोर पर वह रन आउट हो गए।