स्कूल से लौट रही आदिवासी छात्रा की गला काटकर हत्या, आरोपी हत्या

बालाघाट/एमपी : बालाघाट के किरनापुर थाना इलाके में स्कूल से लौट रही एक छात्रा की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी गयी। छात्रा 16 साल की थी और वो साइकिल से घर लौट रही थी। रास्ते में इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया गया। पुलिस को शक है कि एक तरफा प्यार में इस वारदात को अंजाम दिया गया। आरोपी किरण मर्सकोले को गिरफ्तार कर लिया गया।

बालाघाट के पुलिस थाना किरनापुर के तहत कोदोबर्रा गांव में ये वीभत्स हत्याकांड हुआ। मृतक छात्रा शासकीय हायर सेकेंड्री स्कूल किन्ही में ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा थी। वो रोज साइकिल से अपने गांव कोदोबर्रा से सहेलियों के साथ स्कूल जाती थी।

स्कूल से लौट रही थी छात्रा

वारदात के वक्त छात्रा स्कूल में पढ़ाई करके घर लौट रही थी तभी रास्ते में किन्ही से कोदोबर्रा मार्ग पर नाले से कुछ दूरी पर झाड़ियों में छुपे एक युवक ने अचानक बाहर निकलकर उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। आरोपी ने सीधे छात्रा के गले पर कुल्हाड़ी मारी। छात्रा साइकिल सहित लड़खड़ा कर गिर पड़ी। उसके बाद हत्यारे ने छात्रा के गर्दन पर ताबड़तोड़ वार किये जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। छात्रा के साथ चल रही सलेहियों ने घबराहट में घर की ओर दौड़ लगाई और गांव पहुंचकर घटना की जानकारी दी।

सूचना मिलते ही किन्ही चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक छात्रा की मौत हो चुकी थी। मौके पर डॉग स्क्वॉड को बुलाया गया। वारदात को अंजाम देकर हत्यारा युवक मौके से फरार हो गया था लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। घटना के बाद मौका स्थल पर भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई जो इस घटना को लेकर विरोध जताते हुए कार्रवाई की मांग करती रही।

पहली नजर में ये मामला एकतरफा प्रेम का लग रहा है। जिसमें युवती के मना करने पर युवक ने उसकी जान ले ली। हालांकि पुलिस जांच में जुटी है और आरोपी किरण मर्सकोले की गिरफ्तारी के बाद सभी पहलुओं की जांच कर रही है।