सीहोर कुबेरेश्वर धाम में हालात बेकाबू, 15 लाख की भीड़, 50 किमी तक लंबा जाम, 1 महिला की मौत

सीहोर- अगर आप भी सीहोर कुबेरेश्वर धाम जाने की सोच रहे हैं तो जाने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ ले। कुबेरेश्वर धाम में जरूरत से ज्यादा भीड़ पहुंच चुकी है। 15 लाख की भीड़ इस वक्त को धाम में है। वहां के हालात बेकाबू बताए जा रहे हैं। अव्यवस्था को लेकर कांग्रेस ने भी सवाल उठाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2000 लोग अस्पताल पहुंच चुके हैं। अधिक भीड़ के कारण इनकी तबीयत खराब हो चुकी है। 3 महिलाएं लापता बताई जा रही हैं। इसमें एक महिला की मौत भी हो चुकी है।

IMG 20230216 WA0022

सीहोर के पास स्थित कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव शुरू होने से एक दिन पहले ही भारी तादाद में भीड़ जुट गई। लोगों के हुजूम के आगे की गई व्यवस्था ने घुटने टेक दिए। रुद्राक्ष की उम्मीद में आए लोगों के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। गुरुवार को लाखों लोगों की भीड़ जुटी हुई है। इस भीड़ को रोकने के लिए बांस और बल्लियों से बने बैरिकेड भी नाकाफी साबित हुए।

बता दें कि, कुबेरेश्वर धाम में श्रद्धालुओं के लिए 24 घंटे रुद्राक्ष वितरण किए जा रहे हैं, जिसको लेकर दो से तीन किमी लंबी कतार में श्रद्धालु लगे हुए हैं। ऐसे में उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। यही कारण है कि रुद्राक्ष के लिए लोगों में होड़ लगी हुई है, वहीं यह भी खबर है कि 10 से अधिक लोग बेहोश हो गए है, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि अव्यवस्था होने से बैरिकेड्स भी टूट गए है, जिससे भगदड़ जैसे हालात हो गए थे।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने अवस्थाओं पर सवाल उठाये हैं। इंदौर-भोपाल हाईवे पर 50 किमी लंबा जाम, पुलिस प्रशासन नदारद हैं। मध्यप्रदेश कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट में ट्वीट कर लिखा गया हैं कि
शिवराज जी,
लाखों श्रद्धालु अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ 8 घंटे से जाम में फँसे हैं। कहाँ है आपकी व्यवस्था? पिछले साल से क्या सबक़ लिया? चुनाव के वक्त सिर्फ हिंदू-हिन्दू करते है बीजेपी।

देखिए वीडियो –