सुरक्षित नहीं प्याज: रात के अंधेरे में प्याज चोरी करने खेत में घुसे चोर, किसान पर पत्थर-डंडों से किया हमला

शाजापुर. Theft of onions: मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के तिंगजपुर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां रात के अंधेरे में एक खेत से प्याज की चोरी करने आए चोरों और किसान के बीच जमकर मारपीट हो गई। किसान गंभीर रूप से घायल हो गया। किसान की आवाज सुन ग्रामीण खेत में पहुंचे और चोरों को पकड़ लिया। मामले की जानकारी मिलते ही सलसलाई पुलिस भी मौके पर पहुंची और चोरों को गिरफ्तार कर अपने साथ थाने लाई।

लहूलुहान हो गया किसान

इस समय प्याज की फसल काफी महंगी बताई जा रही है। ऐसे में अब चोर प्याज की चोरी करने में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि तिंगजपुर निवासी संजय प्रजापत की प्याज की फसल चुराने के लिए दो चोर उनके खेत पर पहुंचे थे। इन चोरों को संजय प्रजापत ने देख लिया और उन्हें पकड़ने की कोशिश की। चोरों ने संजय के ऊपर पत्थर और डंडों से हमला कर दिया, जिससे संजय लहूलुहान हो गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

दूसरा चोर भागने में कामयाब

संजय के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के कुछ किसान मौके पर पहुंचे, जिन्होंने एक चोर को तो पकड़ा, लेकिन दूसरा भागने में कामयाब हो गया। घटना की सूचना ग्रामीणों ने सलसलाई पुलिस को दी। शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और चोर को गिरफ्तार कर थाने लाई। पूछताछ में चोर ने बताया कि वह अपने एक साथी के साथ प्याज की चोरी करने खेत पर गया था, तभी किसान संजय ने उन्हें देख लिया। मजबूरी में उन्हें संजय पर हमला करना पड़ा।