मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फर्जी आदेश सोशल मीडिया पर किया गया वायरल.. घर से बाहर निकलने पर लिखी गोली मारने की बात..

भोपाल. कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में आए दिन किसी न किसी प्रकार का फेक न्यूज़ देखने को मिल रहा है. लोग जानबूझकर इन अफवाहों को फैलाते दिखाई नजर आते है. साथ ही अन्य लोग भी बिना जांच-पड़ताल किए इन खबरों से शेयर करते हैं. सरकार द्वारा जारी कार्यवाही के स्पष्ट आदेश के बाद भी ऐसे लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसा एक मामला मध्यप्रदेश में देखने को मिला है.

दरअसल सोशल मीडिया में एक आदेश वायरल हुआ जिसमें यह लिखा था कि लॉकडाउन का अच्छी तरह पालन नहीं होने के कारण 1 अप्रैल से सभी घरों में ताला लगाया जाएगा और रोजाना सुबह और शाम अनाज व सब्जी तथा जरूरतमंदों को दवा मुहैया कराया जाएगा. इसके बावजूद यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर देखा गया तो तत्काल गोली मार दी जाएगी.

इस फर्जी आदेश पर मध्यप्रदेश शासन की मुहर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हस्ताक्षर दिख रहे थे. हालांकि इस तरह के फेक न्यूज़ से सरकार की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई. इस फेक न्यूज़ के वायरल होते ही पुलिस जांच में जुट गई है और इसे फैलाने वाले को ढूंढ रही है. आरोपी के पकड़े जाने पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश हैं.

img 20200328 wa00245316045282708437125