बिन दूल्हा बनी दुल्हन, बिन पंडित लिए 7 फेरे, लड़की ने खुद भरी अपनी मांग, तय तारीख से तीन दिन पहले ही की शादी- जानें कहां का है मामला

खुद से शादी करने को लेकर चर्चा में रही क्षमा बिंदु ने आखिर अपना वादा निभा लिया. उसने एक समारोह में खुद की मांग भरी और वैवाहिक जीवन में प्रवेश किया. इस दौरान सबकुछ आम शादियों की तरह था. बस कमी थी तो दूल्हे और पंडित जी की.

द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, क्षमा बिंदु की शादी 11 जून को होनी थी, लेकिन उसने वेडिंग डे पर किसी भी विवाद से बचने के लिए शादी को 3 दिन पहले करने का फैसला किया. इस शादी के बाद वह एक सेलेब्रिटी बन गई है. गोत्री क्षेत्र में उनके घर पर आयोजित 40 मिनट की शादी में डिजिटल रस्में निभाई गईं. दोस्तों ने जीवन भर उनका साथ देने का वादा करते हुए फूलों की वर्षा की.

इस अनोखी शादी पर 24 साल की क्षमा का कहना था कि आखिरकार एक विवाहित महिला बनकर बहुत खुश हूं. मुझे खुशी के साथ राहत भी है. उन्होंने कहा कि नई दुल्हन के लिए इस शादी का एक और बड़ा फायदा है, अन्य दुल्हनों की तरह मुझे शादी के बाद अपना घर नहीं छोड़ना पड़ेगा.

शादी गुपचुप तरीके से की गई थी. समारोह में केवल 10 दोस्तों और सहकर्मियों ने भाग लिया था. क्षमा ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला है. जिसने अपनी ‘मेहंदी’ और ‘हल्दी’ की रस्में भी निभाई थीं. हालांकि, वह कुछ पड़ोसियों के आपत्ति जताए जाने के बाद तनाव में थी. उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि कोई उस दिन विवाद पैदा करने की कोशिश कर सकता है. मैं अपना खास दिन खराब नहीं करना चाहती थी. इसलिए, समय में बदलाव कर दिया.

उन्होंने कहा कि मैं इस शादी को एक मंदिर में करना चाहती थी, लेकिन दुर्भाग्य से, मुझे किसी भी परेशानी से बचने के लिए जगह बदलनी पड़ी. 7 फेरे लेने के बाद क्षमा ने खुद को जीवन भर खुश रखने का वादा किया. शादी में शामिल होने वाली क्षमा की दोस्त यशा चोकसी ने कहा कि मैं वास्तव में उनके साहसिक और अनोखे कदम के लिए उसकी प्रशंसा करती हूं. बहुत दबाव के बावजूद, क्षमा ने खुद से शादी की और मुझे लगता है कि उसने और अधिक लोगों के लिए एक मिसाल कायम की है जो शादी करने के खिलाफ नहीं हैं.