मेहंदी रचाकर बैठी थी दुल्हन, फरार हो गया दूल्हा, जानें फिर क्या हुआ?

पटना। बिहार के पटना की दुल्हन और झारखंड के दूल्हे की शादी को लेकर धनबाद के थाना परिसर में हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ। दरअसल, दुल्हन अपने परिजनों के साथ शादी के लिए धनबाद पहुंची थी। यहां के एक निजी होटल में शादी समारोह होना था। दुल्हन हाथों में मेहंदी रचाकर और सजकर दूल्हे के इंतजार में बैठी थी, लेकिन दूल्हे के परिजनों से संपर्क करने पर किसी तरह कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था।

दुल्हन के परिवार के लंबे इंतजार के बाद भी दूल्हा नहीं आया, तो दुल्हन और उसके परिवार वाले धनबाद थाने पहुंच गए। पुलिस को आवेदन देने के बाद पुलिस ने आनन-फानन में कानून का डंडा दिखाया तो दूल्हा पहुंचा। दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ। फिर देर रात पुलिस के सामने धनबाद के ही एक मंदिर में शादी कराई गई।

थाने पहुंचने पर दुल्हन के परिवार ने लड़के पर धोखा देने का आरोप लगाया था। धनबाद के भूली का रहने वाला दूल्हा रत्नेश कुमार रेलवे में नौकरी करता है। वधू पक्ष के लोगों ने बताया कि, शादी के लिए 25 मार्च की तारीख तय थी। लेकिन, शादी के दिन ही दूल्हा फरार हो गया। दिनभर होटल से लेकर थाने तक हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस ने लड़के को ढूंढ़ा और फिर काउंसलिंग के लिए महिला थाना लेकर आई। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ।

युवती का कहना था कि, इस मामले में पहले पिछले साल शादी की तारीख तय थी, लेकिन तब भी दूल्हे के इनकार करने की वजह से धनबाद महिला थाना में दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ था। उस समय पुलिस के सामने लड़का पक्ष ने 25 मार्च 2022 को शादी पर सहमति जताई थी। इसलिए अब लड़की वाले शादी करने के लिए पूरी तैयारी के साथ धनबाद आए थे, लेकिन इस बार भी जब लड़का सामने नहीं आया, तो युवती के परिवार के लोग महिला थाना पहुंच गए।

वहीं युवती के भाई ने बताया कि, लड़का ग्रुप डी में नौकरी करता है, लेकिन उसने खुद को ग्रुप सी कर्मचारी बताकर आठ लाख रुपये दहेज ले लिया है। बीते वर्ष चार जुलाई को दोनों की सगाई हुई थी। इसके बाद लड़का युवती पर कई तरह के आरोप लगाने लगा। युवती ने कहा कि, अपनी बहन और भांजी के बहकावे में आकर युवक शादी से मुकर रहा था।