दुनिया का सबसे मनहूस मोबाइल नंबर! जिसे मिला उसकी हो गई मौत; अब लेने से डरते हैं लोग

फटाफट डेस्क। आपने इस धरती की बहुत सी डरावनी जगहों के बारे में सुना होगा। दुनिया में कई ऐसी जगह हैं, जहां का नाम सुनकर ही लोग कांपने लगते हैं, लेकिन क्या डरावने फोन नंबर के बारे में सुना है। आज हम आपको दुनिया के सबसे मनहूस और भूतिया फोन नंबर के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके बारे में जानकर आपकी रूह कांप जाएगी। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि, जिस भी शख्स ने यह फोन नंबर लिया, उसकी मौत हो गई।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, यह दुनिया का ऐसा मनहूस नंबर है, जिसे जिस किसी भी शख्स ने लिया उसके घर तक मौत पहुंच गई। पिछले 20 सालों से यह सिलसिला चल रहा है। इस भूतिया मोबाइल नंबर को लेकर सोशल मीडिया पर जोर-शोर से चर्चा चल रही है। अब तक तीन लोगों ने यह फोन नंबर अलॉट करवाया था, तीनों लोगों की बहुत ही दर्दनाक मौत हुई। तीनों के साथ ऐसी बुरी घटना घटी, जिसके बारे में जानकर लोगों की रूह कांप गई।

यह फोन नंबर बुल्गारिया का है। इस फोन नंबर को सबसे पहले मोबीटेल कंपनी के सीईओ ने लिया था। उनका नाम व्लादमीर गेसनोव था। उन्होंने 0888888888 फोन नंबर को खुद के लिए जारी करवाया था। साल 2000 में उन्होंने यह फोन नंबर जारी करवाया था। इसके अगले साल व्लादमीर की मौत कैंसर से हो गई। बताया जाता है कि, कैंसर से मौत होने की अफवाह फैलाई गई थी, जबकि मौत की असली वजह फोन नंबर था।

बुल्गारिया के कुछ मीडिया संस्थानों ने खबरों में बताया था कि, यह फोन नंबर ही उनकी जान का दुश्मन बना। इसके बाद डिमेत्रोव नामक एक कुख्यात ड्रग डीलर ने इस नंबर को इस्तेमाल करना चालू किया। इस नंबर को लेने के कुछ ही समय बाद डिमेत्रोव का मर्डर हो गया। डिमेत्रोव को एक रशियन माफिया ने मार दिया था। इसके बाद यह नंबर बुल्गारिया के ही एक व्यापारी ने लिया था। इसके बाद साल 2005 में उनका भी मर्डर कर दिया गया था। वह एक कोकीन ट्रेफिकिंग ऑपरेशन चलाते थे। साल 2005 में तीन मौतों के बाद इस नंबर को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया।