बलरामपुर: लूट-डकैती के 2 मामलों में 2 आरोपी गिरफ्तार, पहले भी पुलिस गिरफ्त में आ चुके है घटनाक्रम के आरोपी, SP ने किया खुलासा!

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..पुलिस ने जिले में हुए दो डकैती की घटनाओं के 1-1 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इसके साथ ही पुलिस ने एक नग देशी कट्टा व 1 राउंड कारतूस बरामद किया है.

दरअसल जिले के चलगली थाना क्षेत्र के मानपुर गांव में कमलेश गुप्ता के घर पर 12 जनवरी को 8 से 10 हथियार बंद अज्ञात नकाबपोश लोगो ने दबिश दी थी. और एक लाख 25 हजार से अधिक के सोने-चांदी के जेवरात समेत अन्य समानो की डकैती की थी. जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज मामले की जांच में जुटी थी. इसी दौरान पुलिस ने इस घटना में शामिल 6 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा इस घटना के फरार आरोपियों की पतासाजी में पुलिस जुटी हुई थी. और इस मामले के आरोपी विष्णु गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है.

विष्णु गुप्ता के विरुद्ध इससे पूर्व भी जिले व पड़ोसी राज्य में आपराधिक मामले दर्ज है. पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के मुताबिक विष्णु वर्ष 2013 से नक्सल संगठन से जुड़ा था. और उसे पहले भी गिरफ्तार किया गया था. और इस मामले का एक आरोपी अब भी फरार है. तथा आरोपी विष्णु गुप्ता पर पुलिस ने 5000 का इनाम घोषित किया है.

वही कुसमी क्षेत्र में आरोपी बलराम गुप्ता नक्सलियों के नाम से क्षेत्र के सरपंच-सचिवों व ठेकेदारों से लेवि वसूली का काम किया करता था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी बलराम गुप्ता के आपराधिक रिकार्ड खंगाले जा रहे है. और उसके कब्जे से 1 नग देशी कट्टा समेत 1 राउंड कारतूस बरामद किया गया है.