मरीज के लिये सीएम ने छोड़ा हेलीकॉप्टर, एयरलिफ्ट करा अस्पताल भिजवाया, जानें पूरा मामला

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मानवीय संवेदनाओं का परिचय दिया है. मामला एक शख्स को हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट कराने का है. जब सीएम को एक शख्स के बीमार होने की सूचना मिली जिसकी हालत नाजुक है तो सीएम ने बिना देर करते हुये उसकी मदद की. बिना वक्त गंवाये हेलीकॉप्टर आकांशी जिला चम्बा के पांगी उपमंडल में डिप्लॉय कर दिया गया. सीएम को जब ये जानकारी मिली कि वहां एक शख्स बेहद सीरियस है और अगर उसका इलाज किसी सुविधा प्राप्त हॉस्पिटल में न हुआ तो जान भी जा सकती है और इस वक़्त पांगी भारी हिमपात की चपेट में होने के चलते शेष दुनिया से कटा हुआ है तो उन्होंने ये बड़ा फैसला लेने से भी तनिक गुरेज नहीं किया.

मुख्यमंत्री ने अपना सरकारी प्रवास रद्द कर हेलीकॉप्टर पांगी, किलाड़ भिजवाया और मरीज को एयरलिफ्ट कर कांगड़ा के डॉ. राजेंद्र प्रसाद चिकित्सा महाविद्यालय, टांडा में भर्ती करवाया गया. अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मरीज को सही समय पर उपचार उपलब्ध करवाया गया. चिकित्सकों के अनुसार अब मरीज की हालत खतरे से बाहर है. मरीज के भाई प्रीतम लाल ने मानवीय संवेदनाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अगर समय रहते उनके भाई को एयरलिफ्ट नहीं किया जाता, तो उनकी जान के लिए गंभीर खतरा उत्पन्न हो सकता था.

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अस्पताल प्रशासन को मरीज को हरंसभव चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं. सरकार के इन प्रयासों ने एक बार पुनः यह स्थापित किया है कि वर्तमान प्रदेश सरकार आम जन के सुख-दुःख में सदैव उनके साथ है. TMC के प्रिंसिपल डॉ भानू अवस्थी ने बताया कि जब उन्हें ये जानकारी मिली कि पांगी से एक मरीज बेहद सीरियस हालत में टांडा रेफर किया गया है तो उन्होंने भी तुरन्त हरकत में आते ही मरीज के उपचार के लिये सम्बंधित सर्जन की ड्यूटी लगा दी. डॉक्टर सुदेश ने भी मरीज की नाजुक हालत को मद्देनजर रखते हुये तुरन्त उपचार किया, फिलहाल मरीज की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.