इस हिम्मती लड़की पर फिदा हुए आनंद महिंद्रा, देंगे अपनी कंपनी में जॉब

नई दिल्ली. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के एक साहसी लड़की के कारनामे पर फिदा हो गए हैं। दरअसल,  उस लड़की ने ‘एलेक्सा’ की मदद लेकर खुद को और अपनी छोटी बहन को बंदर के हमले से बचाया था। अब आनंद महिंद्रा ने उसे अपनी कंपनी में जॉब ऑफर किया है। आपको बता दें कि बस्ती जिले की 13 साल की इस लड़की ने साहस और सूझबूझ का परिचय देते हुए अमेजन के वर्चुअल वॉयस असिस्टेंट ‘एलेक्सा’ का उपयोग करके एक बंदर को डरा दिया और अपनी बहन को बचा लिया। 

लड़की ने साहस का परिचय दिया

कथित तौर पर लड़की ने अपनी बहन के कमरे में घुसे बंदर को डराने के लिए एलेक्सा को कुत्ते की तरह भौंकने का निर्देश दिया। रणनीति काम कर गई और लड़की ने सफलतापूर्वक खुद को और अपनी बहन को बचा लिया। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा: “हमारे युग का प्रमुख प्रश्न यह है कि क्या हम प्रौद्योगिकी के गुलाम बनेंगे या स्वामी। इस युवा लड़की की कहानी यह दिलासा देती है कि प्रौद्योगिकी हमेशा मानवीय प्रतिभा को बढ़ावा देने वाली रहेगी। उसकी त्वरित सोच असाधारण थी।”

महिंद्रा राइज में जॉब देंगे

उन्होंने कहा कि लड़की ने “पूरी तरह से अप्रत्याशित दुनिया में नेतृत्व की क्षमता” दिखाई है। उन्होंने लिखा, “अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, अगर वह कभी कॉर्पोरेट जगत में काम करने का फैसला करती है तो मुझे उम्मीद है कि महिंद्रा राइज में हम उसे अपने साथ जुड़ने के लिए मना पाएंगे!!”

इन्हें भी पढ़िए – बच्‍चा चोरी रैकेट का भंडाफोड़: CBI ने 8 नवजात को किया रेस्‍क्‍यू, कई राज्‍यों में सर्च ऑपरेशन

IMD Weather Alert: रहिए तैयार, कहीं चलेगी लू और कहीं होगी झमाझम बारिश, जानें कहां-कैसा रहेगा मौसम?

Health Tips: कभी सोचा है क्यों आपका पेट अचानक से फूल जाता है? जानें वो कारण जिन्हें लोग नजरअंदाज कर देते हैं

10 वीं-12वीं की स्टूडेंट्स हो जाए सावधान! मैं शिक्षा मंडल रायपुर से बोल रहा हूं- आप गणित और संस्कृत में फेल हो, 5000 रुपए दो पास कर देंगे। स्टूडेंट्स के नाम पर आ रहे हैं Froud Call…

छत्तीसगढ़ के राशनकार्ड धारियों के चावल में होगी कटौती? प्रदेश की भाजपा सरकार हितग्राहियों के कोटे में कटौती करने को तैयार!