10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स के लिए जरूरी खबर! गणित और संस्कृत में फेल हो, 5000 रुपए दो पास कर देंगे; जानिए क्या है पूरा मामला

अम्बिकापुर. Froud Call…माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा 10वीं और 12वीं बोर्ड की रिजल्ट घोषित होने से ठगी करने का नया शातिराना अन्दाज से ठगों ने अख्तियार किया हैं। जहां परीक्षा दे चुके विद्यार्थियों को फेल होने की बात कहते हुए उनका मनोबल तोड़ते हैं और फिर पैसा ठगने का प्रयास किया जाता हैं। इसी क्रम में सरगुजा जिले के मैनपाट विकासखंड अंतर्गत हाईस्कूल पेंट में पढ़ने वाले 2 छात्राओं के पास पिछले दो दिनों से माध्यमिक शिक्षा मंडल के नाम पर जानकारी देते हुए ठगों के फोन आ रहे हैं। इन ठगों के द्वारा स्वयं को माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर का कर्मचारी बताया जा रहा हैं।

दरअसल, पूरा मामला सरगुजा जिले के सीतापुर विकासखंड के ग्राम पेंट हाई स्कूल का हैं। जहां की पढ़ने वाली दसवीं की छात्राओं को ठगों द्वारा शिक्षा माध्यमिक मंडल रायपुर से कॉल कर करने की जानकारी देते हुए छात्राओं को गणित और अंग्रेजी विषय में फेल होना बताया जा रहा हैं। जिसके एवज में छात्राओं को पास करने के लिए 5000 रुपए की डिमांड भी की जा रही हैं। इधर, भोले-भाले आदिवासी ग्रामीण इलाकों के लोगों द्वारा इस झांसी में आ रहे हैं। लेकिन, ग्रामीण इलाकों के लोग भी ऐसे ठगों से अब सावधान हो गए हैं।

शासकीय हाई स्कूल पेंट में पढ़ने वाली छात्रा काजल ने बताया कि, रायपुर शिक्षा मंडल से कल मेरे पास कॉल आया था। जिससे मुझे बोला गया की, आप दो सब्जेक्ट सस्कृत और गणित में फेल हो गए हैं। यदि 5000 रुपए देंगे तो पास कर देंगे। चुकीं, कॉल छात्रा के पिता के नंबर पर कॉल आया था तो उनके पिता बोले डिस्कर्श करके बता रहे हैं।

वहीं, इसी स्कूल में पढ़ने वाली एक और छात्रा रीता देवी ने भी बताया कि, माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर से कल मेरे पास कॉल आया था। और बोल रहे थे आप दो सब्जेक्ट गणित और इंग्लिश में फेल हो गए हैं। पास होने के लिए 5000 रुपए पैसा चाहिए। छात्रा बोली 5000 रुपए नहीं दे पाएंगे गरीब परिवार बताकर 3000 देने की बात कहीं। लेकिन, जब माता पिता से पूछे तो नहीं दे पाएंगे की बात कहीं गई।

इधर, जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि, इस तरह का कॉल किसी भी तरह का शिक्षा विभाग के द्वारा नहीं किया जाता हैं। जिसको देखते हुए सभी अभिभावक एवं छात्रों को ठगी करने वाले ठगों से सावधान रहना होगा।

खबरें और भी हैं….

छत्तीसगढ़ के राशनकार्ड धारियों के चावल में होगी कटौती? प्रदेश की भाजपा सरकार हितग्राहियों के कोटे में कटौती करने को तैयार!

छत्तीसगढ़ में घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, 7.86 लाख रूपये की ये चीजें सीज; जानिए कहां चल रहा था ये गंदा काम

जल्‍द आप करा सकेंगे UPI के जरिए पैसे जमा, नगदी जमा कराने नहीं जाना होगा बैंक, RBI ने किया बड़ा ऐलान

Gold-Silver Price Today: नवरात्रि से पहले महंगा हुआ सोना, चांदी में भी तेजी; जानें सर्राफा का ताजा रेट

10वीं, 12वीं का रिज़ल्ट आने से पहले, बोर्ड ने जारी किया छात्रों के लिए अहम नोटिस, जानें क्या हैं ये मामला