मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन.. AIIMS में चल रहा था इलाज़.. 89 साल की उम्र में ली आखिरी सांस!..

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया है. वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. यूपी सरकार ने आनंद सिंह बिष्ट के निधन की पुष्टि की है.

यूपी के अडिशनल चीफ सेक्रटरी (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का आज सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर स्वर्गवास हो गया है. हम उनके निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हैं.’

उत्तराखंड में पौड़ी जिले के यमकेश्वर के पंचूर गांव के निवासी आनंद सिंह बिष्ट (89) की बीते महीने ज्यादा तबीयत खराब हो गई थी. इसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स लाया गया था. यहां उन्हें एबी वॉर्ड में रखा गया था. गैस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही थी. रविवार को उनकी अचानक तबीयत फिर से खराब हो गई थी.

आनंद सिंह बिष्ट को लंबे समय से लीवर और किडनी की समस्या थी. डॉक्टरों ने उनकी डायलिसिस भी की थी. पौड़ी में तबीयत खराब होने के बाद उन्हें पहले जॉलीग्रांट के हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. हालत में सुधार न होने के बाद उन्हें एयर ऐंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया. यूपी सीएम के पिता उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर थे. वह 1991 में रिटायर हो गए थे. रिटायरमेंट के बाद से वह अपने गांव में आकर रहने लगे थे.