CG News: 10वीं-12वीं के टॉपर को इसी महीने कराई जाएगी हेलीकॉप्टर राइड, आचार सहिंता के पहले मेधावियों का होगा सम्मान

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा 2023 के 78 टापरों की आसमान में उड़ने का सपना इसी महीने पूरा करने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार मेधावियों को हेलीकाप्टर जायराइड कराने को स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। संभावित तिथि 12 से 16 जून रखी है। विभाग ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सम्मान समारोह के लिए समय मांगा है। वहीं विमानन विभाग को भी किराए के हेलीकाप्टर की व्यवस्था करने को कहा जा रहा है। मुख्यमंत्री का समय मिलते ही तिथि की औपचारिक घोषणा की जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष डॉ आलोक शुक्ला कहते हैं कि सभी अस्थाई मेरिट सूची के बच्चों को सम्मानित कराएंगे। बाद में जो नए बच्चे जुड़ेंगे उनको भी सम्मानित करेंगे। मुख्यमंत्री से समारोह के लिए समय मांगा है, समय मिलते ही तारीख घोषित हो जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक विशाल विधानसभा का चुनाव गरीब है । सितंबर अक्टूबर में ही आचार संहिता लग जाएगी। इसके पहले ही राज्य सरकार तमाम सुविधाओं का लाभ देने के लिए अग्रसर है। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को 15 जून तक बच्चों के किताब यूनिफॉर्म साइकिल आदि की व्यवस्था भी की जा रही है। अन्य विभागों में भी जनता से जुड़ी योजनाओं पर जल्दबाजी की जा रही है। तो जल्द ही बच्चों को हेलीकॉप्टर राइड भी कराया जा सकता है।

बता दें कि 10वीं और 12वीं के मेधावी बच्चों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा खास अंदाज में सम्मानित किया जाएगा। 10वीं और 12वीं की 2022 की परीक्षा में 125 छात्र छात्राओं को हेलीकॉप्टर से शहर कराया गया था। इस बार दसवीं के 48 और 12वीं के 30 मेधावी को देढ़ देढ़ लाख देकर मुख्यमंत्री निवास में प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा और हेलीकॉप्टर राइड कराया जाएगा।