साक्ष्य छुपाने जला दिए पंचायत भवन के सारे दस्तावेज, कंप्यूटर और फर्नीचर भी हुआ खाख

अम्बिकापुर 

आकाश प्रधान

जिले के लुंड्रा विकासखंड के ग्राम पंचायत उदारी के पंचायत भवन में ज्ञात शख्स द्वारा आग लगा दी गई। इस आगजनी से भवन में रखे आवश्यक दस्तावेज सहित कंप्यूटर व फर्नीचर जल कर खाख हो गया। वही पंचायत के दस्तावेज जलाने के पीछे साक्ष्य छुपाने की साजिस मानी जा रही है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की पतासाजी ही शुरू कर दी है।

दरअसल पंचायत भवन में लोक सुराज अभियान में आये शिकायतों का पुलिंदा भी इन्ही दस्तावेजो के साथ रखा हुआ था और दस्तावेजो में एकत्र कर के जलाया जाने से प्रथम द्रष्टया यही प्रतीत होता है की अपने खिलाफ आई शिकायत के साक्ष्य मिटाने के भय से किसी ने पंचायत भवन में आग लगा दी क्षेत्र के जनपद सदस्य ने भी आग लगाए जाने के पीछे यही सन्देश जताया है।वही पुलिस भी पंचायत भवन में आग लगाए जाने के कारण के पीछे किसी योजना का क्रियान्वयन ना होने या या किसी की शिकायत के साक्ष्य को छुपाये जाने का उद्देश्य मान रही है।

बहरहाल भ्रष्टाचार की इबारत लिखने वालो के हौसले इतने बुलंद है की अपनी गलतियों के खुलासे के भय से साक्ष्य छुपाने पूरे पंचायत भवन को ही जला दिया है..पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन आरोपियों के गिरेबान तक पुलिस कब तक पहुचेगी और लोक सुराज में आये ग्रामीणों की शिकायतों को जलाने का हिसाब आरोपियों से लेगी।