10वीं और 12वीं पास के लिए मेट्रो में निकली हैं नौकरियां, जानें डिटेल और जल्द करें आवेदन

कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड ने ऑपरेटर सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थी KMRL की आधिकारिक वेबसाइट kochimetro.org के जरिए इन पदों के लिए 1 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 50 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक के https://kochimetro.org/careers/kmrl_vacancy  जरिए सीधे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक पर https://kochimetro.org/careers/site_media/notifications क्लिक कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

रिक्त पदों की संख्या

टर्मिनल कंट्रोलर – 20 पद

बोट ऑपरेटर – 15 पद
बोट मास्टर – 15 पद

शैक्षणिक योग्यता

टर्मिनल कंट्रोलर पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से टेक्निकल फील्ड में डिप्लोमा या इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। वहीं बोट मास्टर और बोट ऑपरेटर पद के लिए 10वीं या 12वीं पास के साथ अभ्यर्थी आईटीआई की भी किया हो।

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 45 वर्ष से अधिन नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन शुरू होने की तिथि – 17 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 1 दिसंबर 2021