University में नहीं लिया एडमिशन, बदले में चुना ये ऑप्शन, आज करोड़ों में हैं सैलरी, इस व्यक्ति की कहानी आपको कर देगा हैरान

Succes’s Story: यूनाइटेड किंगडम के 30 वर्षीय बेन न्यूटन कभी यूनिवर्सिटी नहीं गए। लेकिन, सौभाग्य से वह आज डेलॉइट में एक पार्टनर के रूप में काम कर रहा हैं। द संडे टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, नौकरी के लिए उनका औसत सैलरी एक मिलियन पाउंड यानी की तकरीबन 10 करोड़ रुपए हैं।उनकी यात्रा 12 साल पहले शुरू हुई। जब उन्होंने डेलॉइट के ब्राइटस्टार्ट प्रशिक्षुता कार्यक्रम  में खुद को एनरोल किया। मिस्टर न्यूटन पिछले साल कंपनी में पार्टनर बने और स्कूल ड्रॉपआउट्स के लिए डेलॉइट ब्राइटस्टार्ट के प्रशिक्षु कार्यक्रम के पहले पार्टनर भी बने।

उन्होंने आउटलेट को बताया हैं कि, मैं डोरसेट में पला-बढ़ा हूं। मेरे पिता ने 16 साल की उम्र में स्कूल छोड़ दिया था और सेना में सिपाही थे। मेरी मां एक पब में काम करती थीं और फिर एक ट्रैवल एजेंट थीं। न्यूटन अपने परिवार में पहले व्यक्ति थे। जिन्हें किसी यूनिवर्सिटी में पढ़ने का प्रपोजल मिला था। उन्हें गणित पढ़ने के लिए वारविक यूनिवर्सिटी से एक स्वीकृति पत्र मिला था। हालांकि, उन्होंने ब्राइटस्टार्ट में शामिल होने का फैसला किया। ताकि, वह जल्दी काम शुरू कर सकें और कुछ पैसे कमा सकें। वर्तमान समय में वह एक ऑडिटर के रूप में काम कर रहे हैं।

इसे भी पढ़िए -Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी खरीदने से ज्यादा बेचने वालों की बढ़ी संख्या, जानिए 10 ग्राम का सोना दाम.!

एक आर्टिकल में न्यूटन ने कहा कि, मुझे गणित का अध्ययन करने के लिए वारविक यूनिवर्सिटी में जगह मिल गई। जिसका मैं मन से इंतजार कर रहा था। लेकिन, उस गर्मी में मैं पैसे बचाने के लिए कुछ नौकरियां कर रहा था और काम करने के लिए स्नातक योजनाओं पर शोध करने का फैसला किया यूनिवर्सिटी के बाद में क्या करना चाहता हूं। मुझे स्कूल-लीवर योजनाओं का विकल्प मिला और मैंने अच्छी प्रैक्टिस के लिए उनमें से कुछ के लिए अप्लाई करने का फैसला किया।

इसे भी पढ़िए -7th Pay Commission: सरकारी कर्मचार‍ियों की बल्‍ले-बल्‍ले, DA में बढ़ोतरी के बाद अब HRA की बारी, 13500 रुपए तक का होगा फायदा! ऐसे होता हैं HRA कैलुलेशन?

उन्होंने कहा कि, उन्हें कुछ इंटरव्यू मिले और उनमें से एक डेलॉइट से था। उन्होंने कहा कि, मुझे पता था कि मैं यूनिवर्सिटी के बाद इसी तरह की भूमिका चाहता हूं और मैं थोड़ा अधीर हूं, इसलिए मैंने यह काम कर लिया हैं। मुझे सीखना पसंद हैं। कुल मिलाकर, जब में पीछे मुड़कर देखता हूं, तो यह अभी भी सही निर्णय जैसा लगता हैं। विशेष रूप से डेलॉइट ने अपने द्वारा काम पर रखे गए व्यक्तियों की संख्या बढ़ाने और उन्हें कॉलेज जाने का विकल्प प्रदान करने के लिए ब्राइटस्टार्ट कार्यक्रम शुरू किया हैं। जो वर्कफोर्स में प्रवेश का एक तरीका हैं।

इन्हें भी पढ़िए – रामनवमी के बाद पुरानी बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो इन बातों का रखें ध्यान… नहीं होगा दिक्कत!

Big Breaking: अनुकंपा नियुक्ति को लेकर GAD ने जारी किया आदेश, आश्रित परिजनों को अनुकंपा नियुक्त को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

CGBSE Board 10th & 12th Result 2024: छत्तीसगढ़ बोर्ड का रिज़ल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, उत्तर पुस्तिकाओं की जांच पूरी, इस दिन आ सकता हैं 10वीं & 12वीं का रिजल्ट, स्टूडेंट्स ऐसे करें चेक!

अय्याशी का अड्डा हैं या स्कूल…प्रधानपाठक के साथ मिलकर टीचरों ने किया ये काम, देखिए VIDEO

Gold-Silver Price Today: आज सोना चांदी का दाम में आया भारी गिरावट, जानिए सोने-चांदी की आज का ताज़ा दाम!