Gold-Silver Price Today: सोना-चांदी खरीदने से ज्यादा बेचने वालों की बढ़ी संख्या, जानिए 10 ग्राम का सोना दाम.!

प्रयागराज.Gold Silver Price Today: जैसे ही शादी-विवाह के सीजन शुरु हुआ हैं। सोना और चांदी के कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हो गया हैं। ऐसे में लोग नया सोना खरीदने के बजाय घर में रखे पुराना सोने को कैश में बदल रहे हैं। सोना-चांदी के व्यापारियों का कहना हैं कि, सोना और चांदी खरीदने से ज्यादा शहरी लोग पुराने सोने को बेच जमीन, डायमंड, डॉलर (क्वाइन) खरीदने के साथ दूसरे सेक्टरों में खर्च करना चाह रहे हैं।

हालांकि, आने वाले समय में सोना और चांदी के कीमतों में और भी ज्यादा इजाफा होने की संभावना हैं। बता दें कि, मार्केट में इस समय सोना प्रति 10 ग्राम 74 हजार 750 रुपए और चांदी 82 हजार 300 रुपए प्रति किग्रा हैं। आसमान छू रहे सोने और चांदी के भाव को देख लोग इसकी खरीददारी कम कर रहे हैं। उसकी जगह पर पुराना सोना और चांदी बेचने का रूझान शहरियों के सिर चढ़कर बोल रहा हैं।

वहीं, प्रयागराज ज्वेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह और सिविल लाइंस के ज्वेलर्स संजय गुप्ता ने बताया हैं कि, प्रति दुकान औसतन आठ से 10 लोग हर दिन पुराना सोना और चांदी बेचने आ रहे हैं। बिक्री से मिलने वाले पैसे का शहरी डायमंड की अंगूठी, लॉकेट, कान का झाला, मांगटीका, कान के टॉप्स, बालियां, हार सेट, चूड़ियां, ब्रेसलेट आदि की खरीद कर रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ लोग तो घर में रखे पुराना सोना और चांदी बेच 20 से ढाई सौ ग्राम तक के चांदी और 10 से 100 ग्राम तक के सोने का क्वाइन भी भविष्य में सुरक्षा के लिहाज से खरीद रहे हैं।

इन्हें भी पढ़िए – किसानों के लिए खुशखबरी! प्रधानमंत्री ने PM Kisan Yojana को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान,  लाभार्थी जानकार हो जाएंगे खुश!

राशन कार्डधारियों के लिए Good न्यूज, इस दिन से मिलेगा चावल के साथ गेहूं और बाजरा फ्री में, नई व्यवस्था होगी लागू

Surguja News: सरगुजा में हाथियों का आतंक! महुआ बिनने गए परिवार पर हमला, तीन घायल, वन विभाग अलर्ट

बीजेपी ने ‘मोदी की गारंटी’ नाम से संकल्पपत्र किया जारी, यहां से Download करें भाजपा घोषणा पत्र का PDF