राशन कार्डधारियों के लिए Good न्यूज, इस दिन से मिलेगा चावल के साथ गेहूं और बाजरा फ्री में, नई व्यवस्था होगी लागू

Free Ration Distribution: राशन कार्डधारी के लिए अच्छी खबर हैं। दरअसल अब राशन कार्ड धारी को चावल के साथ-साथ गेहूं और बाजरा भी फ्री में मिलने वाला हैं। उत्तर प्रदेश के सभी जिले में अप्रैल महीने के लिए फ्री राशन का वितरण की डेट सामने आ गया हैं। बता दें कि, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत् शासकीय दुकानों पर फ्री राशन का वितरण 13 से 29 अप्रैल तक होगा।

इसे भी पढ़िए -Surguja News: सरगुजा में हाथियों का आतंक! महुआ बिनने गए परिवार पर हमला, तीन घायल, वन विभाग अलर्ट

इस दौरान क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक, पूर्ति निरीक्षक व अन्य अधिकारी वितरण का निरीक्षण करते रहेंगे। वहीं, राशन वितरण में गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित कोटेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अप्रैल महीने में नई व्यवस्था के माध्यम से ई-वेइंग लिंक्ड ई-पॉस मशीन (E-weighing linked E-pos machine) के माध्यम राशन का वितरण किया जाएगा।

इसे भी पढ़िए – Ambikapur News: मेडिकल बिल के बदले घुस लेता था सहायक ग्रेड-3, सिविल सर्जन ने नहीं की कार्रवाई, अब दोनों के खिलाफ नोटिस जारी

इस संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि, 13 से 29 अप्रैल के मध्य राशन दुकानों पर अंतोदय व पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को खाद्यान्न का वितरण कराया जायेगा। यह वितरण नई ई पास मशीन के माध्यम से कराया जाएगा। उन्होंने आगे बताया हैं कि, अंतोदय कार्डधारकों को 14 किलोग्राम गेहूं, इतना ही चावल और 7 किलोग्राम बाजरा प्रति कार्ड मिलेगा। जबकि, पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को प्रति यूनिट 1 किलो ग्राम गेहूं, 2 किलोग्राम चावल और 2 किलोग्राम बाजरा का फ्री में वितरण सुनिश्चित कराया जाएगा।

इसे भी पढ़िए -छत्तीसगढ़: घर में आग लगने से तीन भाई-बहनों की जलकर मौत, मां गई थी पड़ोस में…

उन्होंने बताया कि, इस आशय की सूचना भी दुकानों पर अंकित कराना सुनिश्चित करें। पूर्ति निरीक्षकों को निर्देश दिये गए हैं कि, अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहें।

इन्हें भी पढ़िए – CG Sarkari Naukri: छत्तीसगढ़ में डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती की पात्र एवं अपात्र सूची जारी, कैंडीडेट्स इस Link से दिखें अपना नाम..!

चांदी की पायल और ब‍िछुए पड़ गए हैं काले? 3 आसान ट‍िप्‍स जान लो, ‘चमकीले’ हो जाएंगे सोने-चांदी के गहने

छत्तीसगढ़: अवैध कोयला खदान धंसने से दो युवकों की दर्दनाक मौत, एक दिन पहले ही वन विभाग ने दी थी ये चेतावनी

सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, महंगाई भत्ते में वृद्धि को लेकर आया बड़ा अपडेट, हर महीने 12500 रुपए बढ़कर आएगा सैलरी!