छत्तीसगढ़: घर में आग लगने से तीन भाई-बहनों की जलकर मौत, मां गई थी पड़ोस में…

अम्बिकापुर. सरगुजा जिले के मैनपाट स्थित बरिमा गांव में शनिवार रात 12 बजे के करीब एक कच्चे पुआल वाले मकान में आग लग जाने से तीन बच्चों की जलकर मौत हो गई। ज़ब घटना हुई तब बच्चों की मां पड़ोस में गई थी, वहीं बच्चों का पिता मजदूरी करने पुणे गया हुआ है।

दरअसल, बरिमा गांव निवासी देव प्रसाद कुछ साल पहले मिट्टी का दीवार खड़ाकर मकान बनाया था, लेकिन निर्माण पूरा नहीं हुआ था। वह छत की जगह पर पुआल ढककर रखा था और इसके बाद वह मजदूरी करने पुणे महाराष्ट्र चला गया था। इस घर में उसकी पत्नी सुधनी और तीन बच्चे रहते थे। शनिवार रात में सुधनी बच्चों को सुलाकर पड़ोस में गई थी और कुछ देर में आकर देखी तो घर में आग लगा हुआ था। वहीं घर बाहर से बंद होने के कारण बच्चे बाहर नहीं भाग सके।

इसके आगजनी के कारण गुलाबी (8 वर्ष), सुषमा (6 वर्ष), रामप्रसाद (4 वर्ष) की जलकर मौत हो गई। आग लगने की जानकारी मिलने पर पड़ोस के लोगों ने आग को बुझाने की काफ़ी कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके। हालांकि अब तक साफ नहीं हुआ है कि आग कैसे लगी या किसी ने घर में आग लगा दिया। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अफसर और जनप्रतिनिधि पहुंच गए हैं। इस घटना से लोग स्तब्ध हैं और शोक का माहौल है।

इन्हें भी पढ़िए – CG Sarkari Naukri: छत्तीसगढ़ में डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती की पात्र एवं अपात्र सूची जारी, कैंडीडेट्स इस Link से दिखें अपना नाम..!

छत्तीसगढ़ के इस जिले में फर्जी जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का खेल, पुलिस ने कंप्यूटर दुकान संचालक को किया अरेस्ट

छत्तीसगढ़: स्कूल वैन बिजली के खंभे से टकराई, 5 छात्र घायल; चालक को लेकर ये बड़ी लापरवाही आई सामने

छत्तीसगढ़: अवैध कोयला खदान धंसने से दो युवकों की दर्दनाक मौत, एक दिन पहले ही वन विभाग ने दी थी ये चेतावनी