फैशन डिजाइनिंग कोर्स में बनाएं अपना कॅरियर

नई दिल्ली
फैशन की चकाचौंध भरी दुनिया के पीछे की मेहनत में हाथ आजमाकर इस क्षेत्र में कॅरियर तलाशना चाहते हैं तो आपको फैशन की दुनिया से जुड़ा सही कोर्स करना चाहिए। आप चाहें तो पर्ल एकेडमी ऑफ फैशन में आवेदन कर सकते हैं। संस्थान ने प्रवेश के दूसरे यानी अप्रैल साइकिल के लिए आवेदन मंगवाए हैं। संस्थान के यूजी कोर्सेज डिजाइन, कम्यूनिकेशन, स्टाइलिंग आदि से जुड़े हुए हैं। प्रवेश के लिए 23 अप्रैल को प्रवेश परीक्षा आयोजित की जानी है। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुक ी है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2016 निर्धारित है।
योग्यता और कैंपस
पर्ल एकेडमी ऑफ फैशन के यूजी कोर्सेज में आवेदन करने के लिए जरूरी है कि आपने कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ बारहवीं पास की हो। पर्ल के कुल चार कैंपसेज दिल्ली, जयपुर, मुंबई और नोएडा में स्थित हैं।
यूजी कोर्सेज
पर्ल एकेडमी ऑफ फैशन में जिन यूजी कोर्सेज में प्रवेश के विकल्प हैं, वे इस प्रकार हैं- बीए ऑनर्स फैशन डिजाइन, बीए ऑनर्स कम्यूनिकेशन डिजाइन (ग्राफिक्स), बीए ऑनर्स कम्यूनिकेशन डिजाइन (इंटरेक्शन एंड डिजीटल), बीए ऑनर्स फैशन स्टाइलिंग एंड इमेज डिजाइन, बीए ऑनर्स फैशन मीडिया कम्यूनिकेशन, बीए ऑनर्स इंटीरियर आर्किटेक्चर एंड डिजाइन, प्रोडक्ट डिजाइन, एक्सेसरीज डिजाइन। इन कोर्सेज को पूरा करके आप एक शानदार कॅरियर बना सकते हैं।
परीक्षा
ग्रेजुएशन लेवल के कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवेदकों को प्रवेश परीक्षा देनी होगी। डिजाइन से जुड़े कोर्सेज में जनरल प्रोफिशियंसी टेस्ट, डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट और इंटरव्यू होंगे। इसलिए डिजाइन के बारे में समझ विकसित करें। बिजनेस से जुड़े कोर्सेज में डिजाइन एप्टीट्यूड टेस्ट नहीं होगा। परीक्षा 23 अप्रैल को होगी और माध्यम अंग्रेजी होगा।
कैसे करें आवेदन
पर्ल अकेडमी ऑफ फैशन में आवेदन के लिए आप वेबसाइट http://pearlacademy.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फीस (1000 रुपए) का भुगतान भी ऑनलाइन कर दें। यह ध्यान रखें कि अप्रैल साइकिल के तहत आवेदन कर रहे हैं, जिसके आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2016 निर्धारित की गई है।