एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई: रेप केस से नाम निकालने के लिए सब इंस्पेक्टर ने मांगी 50 हजार की रिश्वत, ACB ने किया गिरफ्तार

राजस्थान के धौलपुर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जिले के बाड़ी कोतवाली थाने में शनिवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। एसीबी की टीम ने पुलिस थाने में तैनात पुलिस उप निरीक्षक को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

पुलिस उप निरीक्षक ने दुष्कर्म के मामले में से नाम निकालने के एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। एसीबी द्वारा की गई कार्रवाई से पुलिस थाने में हड़कंप मच गया है। एसीबी के पुलिस उप अधीक्षक अमर सिंह ने बताया कि पीड़ि‍त गया प्रसाद ने एसीबी कार्यालय करौली में 24 नवंबर को शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत में पीड़‍ित ने बताया कि बाड़ी कोतवाली थाने में तैनात पुलिस सब इंस्पेक्टर भगवान सिंह परिवादी और उसके परिजनों का दुष्कर्म के मुक़दमे में से नाम निकालने के एवज में 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है। जबकि पांच हजार रुपये सब इंस्पेक्टर पूर्व में भी ले चुका है।

एसीबी के सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच की गई और एसीबी ने इसे सही पाया। इसके बाद आरोपी सब इंस्पेक्टर भगवान सिंह को रंगे हाथ गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया गया।

एसीबी की टीम ने शनिवार को जाल बिछाकर बाड़ी कोतवाली पुलिस थाने के पास शिव मंदिर के नजदीक से आरोपी पुलिस उप निरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की टीम ने आरोपी पुलिस उप निरीक्षक के पेंट की जेब से 50 हजार रुपये रिश्वत की राशि भी बरामद कर ली। पुलिस उप अधीक्षक अमर सिंह ने बताया कि आरोपी पुलिस उप निरीक्षक को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। अब आरोपी को भरतपुर एसीबी न्यायालय में पेश किया जाएगा।