हसदेव अरण्य मामला: सीएम और सिंहदेव के बयान पर बोली भाजपा, यह ड्रामेबाजी नहीं तो क्या है…

रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने हसदेव जंगल कटाई के मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर हमला बोला है. साय ने सवाल किया है कि बाबा और बघेल के बीच यह कैसा खेल चल रहा है. मुख्यमंत्री बघेल पेड़ कटाई का विरोध करने वालों को धमकाते हैं कि पहले अपने घर, दफ्तर की बिजली बंद करें. तो स्वास्थ्य मंत्री कहते हैं कि हसदेव का जंगल नहीं कटने दूंगा. इस पर मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि मंत्री नहीं चाहेंगे, तो डंगाल तक नहीं कटेगी. यह ड्रामेबाजी नहीं है तो क्या है. कभी खुद भूपेश बघेल विरोध में पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा बन बैठे थे. और राहुल गांधी कहते थे कि पेड़ नहीं कटने दूंगा. अब बघेल बहानेबाजी कर रहे हैं. और राहुल पता नहीं किस वजह से बगलें झांक रहे हैं.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि भूपेश बघेल कोल ब्लॉक आवंटन के मामले में जनता को भ्रमित कर पल्ला झाड़ रहे हैं. उनका यह कहना सरासर गलत है कि जो हो रहा है. वह केंद्र का विषय है. यह तो सभी जानते हैं कि खदान का आवंटन केंद्र करता है लेकिन इसमें खनन के लिए राज्य की अनापत्ति जरूरी है. तो वे अब जनता को यह बता दें कि भूपेश बघेल सरकार की अनापत्ति के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रधानमंत्री के पास गए थे या सोनिया गांधी के दरबार में दरयाफ्त की और भूपेश बघेल से फरियाद करने रायपुर आये थे. भूपेश बघेल बताएं कि एक पल में उनकी वैचारिक दुनिया कैसे बदल गई? कौन सा सौदा हो गया जो वे राजस्थान की बिजली के लिए छत्तीसगढ़ के लोगों को कोयले पर काले प्रवचन दे रहे हैं.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव बताएं कि वे राहुल की कांग्रेसी अदालत में भूपेश बघेल की शिकायत लेकर कब जा रहे हैं. और यह भी बता दें कि क्या मामले में भी ढाई-ढाई साल जैसा हश्र नहीं होगा. इसकी क्या गारंटी है. वैसे बाबा का विरोध में खड़े होना यह तो साबित कर ही रहा है कि हसदेव जंगल कटाई के फैसले में सरकार में अंतर्विरोध है और मुख्यमंत्री के फैसले से मंत्री सहमत नहीं हैं.